Skip to content
Advertisement

बीबीएमकेयू ने UG सेमेस्टर एक और तीन की विशेष परीक्षा को किया स्थगित, जाने कब होगी परीक्षा

बीबीएमकेयू ने UG सेमेस्टर एक और तीन की विशेष परीक्षा को किया स्थगित, जाने कब होगी परीक्षा 1

बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय ने स्नातक के शैक्षणिक सत्र 2015-18  के विद्यार्थियों के छूटे हुए परीक्षाओं को लेने के लिए विशेष परीक्षा का आयोजन करने वाली थी. सत्र 2015-18 के सेमेस्टर 1 और 3 की होने वाली विशेष परीक्षा को विश्वविद्यालय ने स्थगित कर दिया है यह परीक्षा 20 और 22 मार्च से होने वाली थी.

विद्यार्थियों के द्वारा विश्वविद्यालय से विशेष परीक्षा कराने की मांग लंबे समय से चली आ रही थी. जिसे विश्वविद्यालय ने स्वीकार करते हुए विशेष परीक्षा का आयोजन करने का निर्णय लिया था. विशेष परीक्षा का आयोजन 20 और 22 मार्च से होने वाली थी परंतु किसी कारणवश परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है जिसे लेकर विद्यार्थियों में असंतोष है. विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक डॉ सत्यजीत सिंह ने बताया कि इन परीक्षाओं के लिए सूचना जारी होगी इसी शैक्षणिक सत्र के सेमेस्टर दो, चार, पांच और छह की परीक्षा पूर्व निर्धारित तिथि पर ही होगी.

Also Read: RIMS Ranchi में इन पदों पर निकली भर्ती, 30 अप्रैल तक करे आवेदन

बीबीएमकेयू में इसी सत्र से M.Ed शिक्षा शास्त्र की होगी पढ़ाई:

बीबीएमकेयू में शिक्षाशास्त्र यानी शिक्षक प्रशिक्षण से संबंधित M.Ed की पढ़ाई इसी सत्र से शुरू होगी. एमएड की पढ़ाई को लेकर विश्वविद्यालय स्तर पर सारी तैयारियां पूरी कर ली गई है. यह बातें विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ अंजनी कुमार श्रीवास्तव ने बुधवार को आरएसपी कॉलेज बेलगड़िया में B.Ed शैक्षणिक सत्र 2020-22 के नए सत्र के विद्यार्थियों के स्वागत और शैक्षणिक सत्र 2018-20 के विदाई समारोह में कहीं है

Advertisement
बीबीएमकेयू ने UG सेमेस्टर एक और तीन की विशेष परीक्षा को किया स्थगित, जाने कब होगी परीक्षा 2
बीबीएमकेयू ने UG सेमेस्टर एक और तीन की विशेष परीक्षा को किया स्थगित, जाने कब होगी परीक्षा 3