Skip to content

BBMKU ने जारी की पीजी में नामांकन के लिए पहली मेरिट लिस्ट, ऐसे देखे लिस्ट में अपना नाम

amarsid
Advertisement

बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय ने रविवार को विश्वविद्यालय के पीजी डिपार्टमेंट सहित अंगेबोते कॉलेजों में पीजी के सत्र 2020-22 मई नामांकन लेने के लिए आवेदन करने वालों की पहली मेरिट लिस्ट जारी कर दी गई है.

Advertisement
Advertisement

बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय अपने अधीन आने वाले कॉलेजों और विश्वविद्यालय के अंतर्गत चलने वाली पीजी डिपार्टमेंट में नामांकन कराने वाले विद्यार्थियों की पहली मेरिट लिस्ट आज रविवार को जारी कर चुकी है. पीजी में नामांकन लेने के लिए सबसे अधिक मारामारी 28 में सिर्फ 12 विषयों के लिए ही है सबसे अधिक आवेदकों की संख्या में पीजी कॉमर्स के लिए है वही पीजी कॉमर्स के लिए उपलब्ध सीटों की संख्या 240 है जबकि इसके लिए 1477 छात्रों ने आवेदन किया है इस विभाग में 1 सीट के लिए 6 से अधिक विद्यार्थियों ने आवेदन दिया है.

Also Read: Government Job: 12वीं पास के लिए निकली सरकारी भर्ती, ऑफिसर बनने का है सुनहरा मौका

बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय के नामांकन सेल के चेयरमैन डॉ नविता का कहना है कि रविवार को पीजी सत्र 2020-22 में नामांकन लेने वाले विद्यार्थियों की पहली चयन सूची रविवार 13 दिसंबर को जारी की जा चुकी है पहली मेरिट लिस्ट में जिन विद्यार्थियों का नाम आया है वे 19 दिसंबर तक अपना डॉक्यूमेंट वेरीफाई कराकर नामांकन करवा सकते है जाएगी.

मेरिट लिस्ट को विद्यार्थी चांसलर पोर्टल और विश्वविद्यालय के वेबसाइट https://bbmku.ac.in/ पर देख सकते हैं चयनित हुए विद्यार्थियों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के बाद उनका नामांकन विश्वविद्यालय में होगा.

Leave a Reply