Skip to content

BBMKU ने जारी की पीजी में नामांकन के लिए पहली मेरिट लिस्ट, ऐसे देखे लिस्ट में अपना नाम

BBMKU ने जारी की पीजी में नामांकन के लिए पहली मेरिट लिस्ट, ऐसे देखे लिस्ट में अपना नाम 1

बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय ने रविवार को विश्वविद्यालय के पीजी डिपार्टमेंट सहित अंगेबोते कॉलेजों में पीजी के सत्र 2020-22 मई नामांकन लेने के लिए आवेदन करने वालों की पहली मेरिट लिस्ट जारी कर दी गई है.

बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय अपने अधीन आने वाले कॉलेजों और विश्वविद्यालय के अंतर्गत चलने वाली पीजी डिपार्टमेंट में नामांकन कराने वाले विद्यार्थियों की पहली मेरिट लिस्ट आज रविवार को जारी कर चुकी है. पीजी में नामांकन लेने के लिए सबसे अधिक मारामारी 28 में सिर्फ 12 विषयों के लिए ही है सबसे अधिक आवेदकों की संख्या में पीजी कॉमर्स के लिए है वही पीजी कॉमर्स के लिए उपलब्ध सीटों की संख्या 240 है जबकि इसके लिए 1477 छात्रों ने आवेदन किया है इस विभाग में 1 सीट के लिए 6 से अधिक विद्यार्थियों ने आवेदन दिया है.

Also Read: Government Job: 12वीं पास के लिए निकली सरकारी भर्ती, ऑफिसर बनने का है सुनहरा मौका

बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय के नामांकन सेल के चेयरमैन डॉ नविता का कहना है कि रविवार को पीजी सत्र 2020-22 में नामांकन लेने वाले विद्यार्थियों की पहली चयन सूची रविवार 13 दिसंबर को जारी की जा चुकी है पहली मेरिट लिस्ट में जिन विद्यार्थियों का नाम आया है वे 19 दिसंबर तक अपना डॉक्यूमेंट वेरीफाई कराकर नामांकन करवा सकते है जाएगी.

मेरिट लिस्ट को विद्यार्थी चांसलर पोर्टल और विश्वविद्यालय के वेबसाइट https://bbmku.ac.in/ पर देख सकते हैं चयनित हुए विद्यार्थियों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के बाद उनका नामांकन विश्वविद्यालय में होगा.