Skip to content
Advertisement

BCCL Job: स्थानियों को 75 फीसदी नौकरी देने की नियमवाली के साथ लगी भर्ती कैंप, 50 आउटसोर्सिंग कंपनियों ने लिया भाग

BCCL Job: झारखंड सरकार की निजी कम्पनियों में स्थानियों को 75 फीसदी नौकरी देने की नियमवाली का असर दिखने लगी है. निजी क्षेत्र की कंपनियों में 75 फीसदी स्थानीय लोगों को नियोजन देने के लिए शुक्रवार को निबंधन शिविर का आयोजन किया गया।

बीसीसीएल के सामुदायिक भवन में आयोजित निबंधन शिविर सह कार्यशाला में बीसीसीएल में काम करने वाली 50 आउटसोर्सिंग कंपनियों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया। नियोजन पदाधिकारी आनंद कुमार तथा नोडल पदाधिकारी संतोष कुमार ने नियोजन अधिनियम की जानकारी दी। इस अधिनियम के आधार पर नियोजन देने के तरीकों बारे में बताया गया।

शिविर में 50 आउटसोर्सिंग एजेंसी के प्रतिनिधियों ने भाग लिया। कार्यशाला में शामिल नहीं होने वाली आउटसोर्सिंग एजेंसी के बारे में कहा गया कि बीसीसीएल बाद में इन कंपनियों को प्रशिक्षण देगी। नियोजन पदाधिकारी ने बताया कि राज्य के प्रत्येक नियोक्ता को चालीस हजार रुपये वाली नौकरियों में स्थानीय को 75 फीसदी हिस्सेदारी देनी है। 10 या 10 से अधिक व्यक्तियों के नियोजन करनी कंपनियों पर यह नियम लागू होगा।

Also Read: Jharkhand Home Guard Vacancy 2023: झारखण्ड में निकली 7वीं पास के लिए होम गार्ड भर्ती, इस तिथि से करें आवेदन

BCCL Job: पोर्टल के माध्यम से जानकारी हासिल कर ले सकते है नौकरी

कार्यशाला में बताया गया कि इसके लिए पोर्टल बनाया गया है। इसमें उम्मीदवारों का नियोजन नियम 2022 की अधिसूचना के 30 दिनों के अंदर सभी कंपनियों को निबंधन कराना जरूरी है। पूर्व में कार्य करने वाले कर्मचारी का भी पूरा ब्योरा तीन महीने के अंदर उक्त पोर्टल पर देना अनिवार्य है। कार्यशाला में पीवीकेआर मल्लिकार्जुन, वरीय सलाहकार (कार्मिक) बीसीसीएल, विद्युत साहा, महाप्रबंधक (पी एंड आईआर), सरोज कुमार पांडे, मुख्य प्रबंधक (कार्मिक), नीरज कुमार मिश्रा, वरिष्ठ अधिकारी कार्मिक सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

Advertisement
BCCL Job: स्थानियों को 75 फीसदी नौकरी देने की नियमवाली के साथ लगी भर्ती कैंप, 50 आउटसोर्सिंग कंपनियों ने लिया भाग 1