Skip to content

BHU Entrance Test 2020 की इस दिन होगी परीक्षा, जानिए कब से डाउनलोड होंगे एडमिट कार्ड

BHU Entrance Test 2020 की इस दिन होगी परीक्षा, जानिए कब से डाउनलोड होंगे एडमिट कार्ड 1

बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) ने अपने कैंपस में एडमिशन के लिए पोस्ट ग्रेजुएट एंट्रेंस टेस्ट का शेड्यूल जारी कर दिया है. जिन्होंने सफलतापूर्ण फॉर्म भरा था वे अब पोस्ट ग्रेजुएट एंट्रेंस टेस्ट (PET) 24 अगस्त से 31 अगस्त दे सकते हैं, BHU (UET) की एंट्रेंस परीक्षाएं 24 अगस्त से 14 सितंबर 2020 के बीच दो चरणों में आयोजित की जाएंगी. विश्वविद्यालय परीक्षा से एक सप्ताह पहले एंट्रेंस टेस्ट के लिए एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट www.bhu.ac.in पर जारी किया जायेगा जिसे आप दिए गए डायरेक्ट लिंक से भी डाउनलोड कर सकते हैं.

Download BHU Entrance Test Admit Card (Inactive)

आपको फिर से बता दें की BHU पोस्ट ग्रेजुएट कोर्स के लिए एंट्रेंस परीक्षा 24 अगस्त से 31 अगस्त के बीच होंगी और अंडरग्रेजुएट कोर्स के लिए एंट्रेंस परीक्षा 9 सितंबर से 14 सितंबर के बीच आयोजित की जाएंगी. इससे पहले परीक्षाएं 16 अगस्त से 31 अगस्त तक निर्धारित की गई थीं, लेकिन छात्रों के परीक्षा को स्थगित करने की मांग के चलते परीक्षा की तारीखों को बदल दिया गया.

BHU के एक बयान के मुताबिक, “सभी उम्मीदवारों को बीएचयू एंट्रेंस परीक्षा पोर्टल (www.bhuonline.in) से एंट्रेंस टेस्ट का नया शेड्यूल डाउनलोड करने की सलाह दी गई है. विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा बुलेटिन के प्रावधानों के अनुसार, एंट्रेंस परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड परीक्षा की तारीख से एक सप्ताह पहले एंट्रेंस परीक्षा पोर्टल से डाउनलोड किए जा सकेंगे.”