bihar-police

BPSSC and CSBC 2020 : अक्टूबर में होगी बिहार पुलिस एसआई और सिपाही भर्ती के लिए लिखित परीक्षा

amarsid
Share on facebook
Share on twitter
Share on email
Share on pocket

COVID19 महामारी के चलते प्रतियोगि परीक्षाएं जो अपने समय पर नहीं हो पाई थी वो अब अक्अटूबर माह में होए वाली है. बिहार पुलिस में विभिन्न पदों पर भर्ती की प्रतियोगी परीक्षाएं 4 से 16 अक्टूबर के बीच अगल-अलग पदों के लिए 4 लिखित परीक्षाओं का आयोजन किया जाएगा। 

Advertisement

बिहार पुलिस में दारोगा व सार्जेंट के अलावा सहायक जेल अधीक्षक के पद पर बहाली के लिए मुख्य लिखित परीक्षा 11 अक्टूबर को होनी है। 2446 पदों के लिए होनेवाली इस लिखित परीक्षा को कोरोना के चलते दो दफे टाला गया था। 23 सितम्बर से इसके लिए प्रवेश पत्र बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग के वेबसाइट पर उपलब्ध होंगे। संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम जनवरी में जारी किया गया था।

एएसआई स्टेनो की परीक्षा अक्टूबर 16 से होगी
बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग द्वारा ही 16 अक्टूबर को बिहार पुलिस में एएसआई स्टेनो के लिए लिखित परीक्षा आयोजित की जा रही है। 137 पदों के लिए करीब 8800 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। 

14 अक्टूबर को होगी चालक सिपाही की परीक्षा
बिहार पुलिस में चालक सिपाही के रिक्त पदों के लिए भी अगले महीने लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी। 1722 पदों के लिए 14 अक्टूबर को परीक्षा होनी है। इसके लिए 23 सितम्बर से प्रवेशन पत्र केन्द्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) के वेबसाइट पर उपलब्ध होंगे। 

Advertisement

Leave a Reply

Share on facebook
Share on twitter
Share on pocket
Share on whatsapp
Share on telegram

Popular Searches