Skip to content

DRDO Recruitment 2022: DRDO ने 600 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, सरकारी नौकरी पाने का मौका, 80 हज़ार तक सैलरी

amarsid
Advertisement

DRDO Recruitment 2022: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए साइंस और इंजीनियरिंग क्षेत्र में नौकरी पाने का बेहतरीन मौका है. डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गेनाइजेशन (DRDO) ने साइंटिस्ट बी के पदों पर भर्ती के आवेदन मांगे हैं. जो भी उम्मीदवार इन पदों पर नौकरी के इच्छुक हैं वे ऑफिशियल वेबसाइट rac.gov.in पर जाकर अपना आवेदन पत्र भर सकते है. इन पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख 29 जुलाई है.

Advertisement
Advertisement

DRDO ने कुल 630 पदों पर भर्तियां निकालीं है. नीचे दी हैं वैकेंसी डिटेल्स:

  • साइंटिस्ट बी- 579 पद
  • डीएसटी- 8 पद
  • एडीए- 43 पद 

DRDO Recruitment 2022: शैक्षिक योग्यता

  1. साइंटिस्ट बी के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास इंजीनियरिंग या टेक्नोलॉजी में बैचलर्स डिग्री होना आवश्यक है. 
  2. डीएसटी के लिए आवेदन करने वालों के पास बायो टेक्नोलॉजी या बायोमेडिकल इंजीनियरिंग में बीई या बीटेक की डिग्री जरूरी है.
  3. एडीए की भर्ती के लिए उम्मीदवारों के पास केमिकल इंजीनियरिंग, पॉलीमर इंजीनियरिंग या पॉलीमर साइंस में बीई या बीटेक की डिग्री होना आवश्यक है.

DRDO Recruitment 2022: आयु सीमा, आवेदन और सैलरी

साइंटिस्ट बी के पदों पर आवेदन कर रहे उम्मीदवारों की आयु सीमा 28 साल तय की गई है. एसटी के पदों पर आवेदन कर रहे उम्मीदवारों की आयु सीमा 35 वर्ष और एडीए के पदों पर आवेदन कर रहे उम्मीदवारों की आयु सीमा 30 साल तय की गई है. इन पदों पर आवेदन कर रहे जनरल कैटेगरी, ईडब्ल्यूएस और ओबीसी के पुरुष उम्मीदवारों को एप्लीकेशन फीस के रूप में 100 रुपये देने होंगे. वहीं, एससी, एसटी और महिला उम्मीदवारों को कोई फीस नहीं देनी होगी. वहीं, अगर सैलरी की बात करें तो चयनित उम्मीदवारों को हर महीने 88000 रुपये वेतन मिलेगा.

DRDO Recruitment 2022: कैसे होगा उम्मीदवारों का चयन?

GATE स्कोर या लिखित परीक्षा के आधार पर शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को व्यक्तिगत साक्षात्कार में शामिल होना होगा. इसी के आधार पर उम्मीदवारों का चयन होगा.

अधिकारिक नोटिफिकेशन देखने के लिए यहाँ क्लिक करें

1 thought on “DRDO Recruitment 2022: DRDO ने 600 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, सरकारी नौकरी पाने का मौका, 80 हज़ार तक सैलरी”

Leave a Reply