vbu hazaribagh

विभावि में इंडोर स्टेडियम और डिजिटल स्टूडियो का राज्यपाल कल करेंगे उद्घाटन, अधिकारियों ने स्थल का किया निरीक्षण VBU Hazaribagh

amarsid
Share on facebook
Share on twitter
Share on email
Share on pocket

विनोबा भावे विश्वविद्यालय हजारीबाग (VBU Hazaribagh) में झारखंड के राज्यपाल रमेश बैस का आगमन 29 सितंबर को होगा. राज्यपाल विश्वविद्यालय में निर्मित बहुउद्देशीय भवन, इनडोर स्टेडियम और डिजिटल स्टूडियो का उद्घाटन करेंगे. राज्यपाल के आगमन को लेकर विश्वविद्यालय में तैयारियां जोरों पर चल रही है.

Advertisement

सोमवार को विश्वविद्यालय परिसर का निरीक्षण जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन के अधिकारियों ने किया. डिजिटल स्टूडियो प्रशासनिक भवन स्थित वीसी के पुराने कार्यालय में तैयार किया गया है इसमें विश्वविद्यालय के शिक्षक अपने लेक्चर को रिकॉर्ड कर विद्यार्थियों को ऑनलाइन भेज पाएंगे. पीपीटी को भी रिकॉर्ड किया जा सकेगा विश्वविद्यालय के सेंट्रल लाइब्रेरी के बगल में पूर्व वीसी डॉ गुरदीप सिंह के कार्यालय में इनडोर स्टेडियम भवन का निर्माण कार्य 2014 में शुरू हुआ. 2017 में भवन का निर्माण कर लिया गया था डॉक्टर रमेश शरण के कार्यकाल में भवन का फिनिशिंग कार्य पूरा हुआ अब वर्तमान कुलपति डॉ मुकुल नारायण देव के कार्यकाल में उद्घाटन हो रहा है.

इंडोर स्टेडियम का निर्माण यूजीसी और विभावि के आंतरिक मद को मिलाकर किया गया है इस पर 4.94 करोड़ रुपए का खर्च आया है इसके बेसमेंट में पार्किंग की व्यवस्था है. प्रथम तल में बैडमिंटन कोर्ट की जगह है प्रथम और दूसरे तल पर कोर्ट के पूर्व और दक्षिण दिशा में पांच-पांच कमरे हैं तीसरे तल में एक हॉल और एक कमरा है.

विनोबा भावे विश्वविद्यालय के अंतर्गत परिसर में संचालित स्नातकोत्तर विभाग एवं स्ववित्तपोषित विभागों की कक्षाएं 29 सितंबर को स्थगित रहेंगी. कुलसचिव डॉ एनके सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि 29 को विश्वविद्यालय परिसर में राज्यपाल कई उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल होंगे इसे लेकर कक्षाएं स्थगित रहेंगी.

Advertisement

Leave a Reply

Share on facebook
Share on twitter
Share on pocket
Share on whatsapp
Share on telegram

Popular Searches