Skip to content
Advertisement

Jharkhand Board Result 2023: मैट्रिक इंटर का रिजल्ट कब आएगा? ऐसे चेक करे अपना रिजल्ट

Advertisement

Jharkhand Board Result 2023 10th 12th: झारखंड बोर्ड मैट्रिक इंटर के परीक्षार्थियों की बेचैनी काफी ज्यादा बढ़ गयी है. छात्र अपने परीक्षा परिणाम का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. पिछले साल भी रिजल्ट जून के माह में प्रकाशित कर दिया गया था. लेकिन इस बार झारखंड बोर्ड 2023 मई के दूसरे सप्ताह में प्रकाशित करने की उम्मीद जताई जा रही है.

Advertisement
Advertisement
Advertisement

हालांकि अभी तक झारखंड एकेडमी काउंसिल रांची की ओर से अभी तक किसी भी तरह की आधिकारिक वेबसाइट पर समय और तिथि की घोषणा नहीं की गई है. रिजल्ट का बेसब्री के इंतजार करने वाले छात्र अपना रिजल्ट झारखंड एकेडमिक काउंसिल के आधिकारिक वेबसाईट पर अपना रिजल्ट देख सकेंगे.

Also Read: Jharkhand School Of Excellence: राज्य के 80 उत्कृष्ट विद्यालयों में शैक्षणिक सत्र 2023-24 के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू

परीक्षा परिणाम घोषित होने से पहले, बोर्ड परिषद तारीख और समय की पुष्टि करेगी, इसलिए छात्र झारखंड एकेडमिक काउंसिल 10वीं परिणाम से संबंधित सभी जानकारी जैसे रिजल्ट और डायरेक्ट डाउनलोड लिंक के बारे में अधिक जानने के लिए पोस्ट को पूरा पढ़ें.

जेएसी बोर्ड 10 वीं कक्षा के छात्र जो परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, नाम के अनुसार भी परिणाम की जांच कर सकते हैं, परिणाम की जांच के लिए नाम के अनुसार छात्र आधिकारिक वेबसाइट या तीसरे पक्ष की वेबसाइट पर जा सकते हैं. जहां वे अपने नाम का उपयोग कर सकते हैं और फिर जिले के स्कूल का नाम देख सकते हैं.

Jharkhand Board Result 2023 10th Result: ऑनलाइन कैसे चेक करें?

झारखंड बोर्ड 10वीं कक्षा का परिणाम आधिकारिक वेबसाइट पर जारी करेगा, छात्र नीचे दिए गए सभी निर्देशों का पालन करके ऑनलाइन परिणाम देख सकते हैं.

  • आधिकारिक वेबसाइट @ jacresults.com पर जाएं
  • वेबसाइट पर जाने के बाद लिंक “वार्षिक माध्यमिक परीक्षा 2023 का परिणाम” देखें
  • अब स्क्रीन पर एक लॉगिन पेज प्रदर्शित होगा
  • अब छात्रों को आवश्यक फ़ील्ड में अपना रोल नंबर और रोल कोड दर्ज करना होगा
  • अब सबमिट बटन पर क्लिक करें और जेएसी 10वीं परिणाम 2023 स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा
  • आप परिणाम डाउनलोड कर सकते हैं और इसे भविष्य के संदर्भ के लिए सहेज सकते हैं.

यहां भी देख सकेंगे रिजल्ट

बता दें कि झारखंड बोर्ड का रिजल्ट झारखंड बोर्ड के आधिकारिक वेबसाइट पर प्रकाशित की जाएगी. झारखंड बोर्ड मैट्रिक इंटर साइंस आर्ट्स एंड कॉमर्स तीनो विषयों का परीक्षा परिणाम एक ही दिन प्रकाशीत की जाएगी. सभी छात्र-छात्राएं मैट्रिक इंटर का रिजल्ट sarkari result, india result, fast job सबसे से खास बात तो यह है कि आप इस वेबसाइट के माध्यम से भी अपने परीक्षा परिणाम को आसानी पूर्वक चेक कर पाएंगे.

Jharkhand Board Result 2023 में पास होने के लिए चाहिये इतने मार्क्स

झारखंड के 19 जिलों में कुल 66 केंद्रों पर मैट्रिक-इंटर कॉपियों की जांच किया गया था. अब कॉपियों की जांच पूरी तरह से संपन्न होने के बाद Jharkhand Board Matric inter result 2023 की तैयारी करने में लगी हुई है. इसी दौरान विषयों के पूर्ण अंक 500 हैं और सभी छात्रों को जेएसी 10वीं बोर्ड परीक्षा उत्तीर्ण करने के लिए हर विषय में 33% अंक प्राप्त करने की आवश्यकता है.

Also read: JAC Board Result 2023: पांच केंद्रों पर मैट्रिक और इंटर की कॉपियों की जांच हुई शुरू

Advertisement
Jharkhand Board Result 2023: मैट्रिक इंटर का रिजल्ट कब आएगा? ऐसे चेक करे अपना रिजल्ट 1