Skip to content
jac ranchi

JAC ने मैट्रिक और इंटर की पंजीयन एवं फॉर्म भरने के लिए विद्यार्थियों को दिया एक और आखरी मौका

amarsid
Advertisement

झारखंड एकेडमिक काउंसिल के द्वारा मैट्रिक और इंटरमीडिएट की पंजीयन एवं फॉर्म भरने से चुके विद्यार्थियों को एक आखरी मौका दिया गया है. काउंसिल के सचिव महिप कुमार सिंह ने शुक्रवार को सभी डीईओ के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग करके इस बात की जानकारी दी है. साथ ही उन्हें कई दिशा-निर्देश भी दिए हैं.

Advertisement

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान सचिव ने कहा कि किसी कारण पंजीयन से चूके 9वीं से 12वीं के विद्यार्थियों को एक और मौका दी जाएगी. उन्होंने कहा कि ₹500 विलंब शुल्क के साथ 12 मार्च तक पंजीयन कराया जा सकता है. मैट्रिक और इंटर की प्रैक्टिकल परीक्षाएं 6 से लेकर 27 अप्रैल तक होंगी उन्होंने दोनों परीक्षाओं की तैयारी का निर्देश दिया है.

आगे उन्होंने कहा कि डीसी की अध्यक्षता में गठित कमेटी की सहमति से मैट्रिक और इंटरमीडिएट परीक्षा के लिए केंद्रों की सूची दी जाए. मालूम हो कि काउंसिल ने सत्र 2020-22 के मैट्रिक और इंटरमीडिएट परीक्षा के पंजीयन और सत्र 2019-21 के मैट्रिक और इंटरमीडिएट परीक्षा के परीक्षा फॉर्म ऑनलाइन भरने की तिथि जारी की थी. परंतु कई विद्यार्थी थे जो तकनीकी कारणों की वजह से परीक्षा फॉर्म नहीं भर सके थे उन्हें काउंसिल की तरफ से एक और मौका दिया जा रहा है.

Leave a Reply