Skip to content
jac

JAC Result 2023: 10वीं और 12वीं बोर्ड का परिणाम नहीं हुआ जारी, इस दिन आ सकता है रिजल्ट

News Desk
jac

JAC Result 2023: झारखंड अधिविद्य परिषद (JAC Board Result 2023) की ओर से आयोजित मैट्रिक और इंटर की परीक्षा देने वाले विद्यार्थियों की धड़कनें भी तेज हो गयीं हैं. सूत्रों के मुताबिक आज यानी 20 मई को बोर्ड का रिजल्ट आने की संभावना थी परन्तु किसी कारण परिणाम जारी नहीं हो पाया है. अब झारखंड बोर्ड भी परीक्षा का रिजल्ट जल्द जारी किया जा सकता है.

सूत्र बता रहे हैं कि 23 से 25 मई के बीच जैक बोर्ड 10वीं के साथ-साथ 12वीं के साइंस का रिजल्ट भी आने की संभावना है. झारखंड बोर्ड (JAC Board Results 2023) अपने आधिकारिक वेबसाइट पर मैट्रिक और इंटर साइंस का रिजल्ट एक ही दिन जारी करेगा.

Also: JAC Result 2023: 10वीं और 12वीं के रिजल्ट पर आई बड़ी खबर, कभी भी हो सकता है एलान!

इसे भी पढ़े- JAC Result 2023: 10वीं और 12वीं के रिजल्ट पर आई बड़ी खबर, कभी भी हो सकता है एलान!

सूत्र बता रहे हैं कि झारखंड जैक बोर्ड अपने विद्यार्थियों का परीक्षा परिणाम जल्द (Jharkhand Board Results 2023) को जारी कर सकता है. कॉपी की जांच पूरी हो चुकी है. रिजल्ट तैयार करने की प्रक्रिया भी चल रही है. बताया जा रहा है कि इस बार रिकॉर्ड समय में कॉपी की जांच पूरी कर ली गयी है.

JAC Result 2023 ऑफिसियल वेबसाइट पर जारी होगा रिजल्ट, ऐसे करें चेक

जैक बोर्ड अपने आधिकारिक वेबसाइट पर ही हर साल मैट्रिक और इंटर का रिजल्ट जारी करता है. रिजल्ट घोषित होने के बाद विद्यार्थी अपना रिजल्ट वेबसाइट पर देख सकेंगे. वे अपना रिजल्ट वहां से डाउनलोड भी कर सकेंगे. बोर्ड की ओर से इसका डायरेक्ट लिंक भी जारी कर दिया गया है, जहां से विद्यार्थी अपना परिणाम देख और डाउनलोड कर सकेंगे. झारखंड बोर्ड यानी झारखंड अधिविद्य परिषद (जैक) के आधिकारिक वेबसाइट jacresults.com पर अपना रिजल्ट देखने के लिए जाना होगा.

Also read: JAC Board Result 2023: पांच केंद्रों पर मैट्रिक और इंटर की कॉपियों की जांच हुई शुरू