Skip to content

Jharkhand Academic Council: JAC बोर्ड का बड़ा फैसला, 8वीं से लेकर इंटर की परीक्षा देने वालों की बल्‍ले-बल्‍ले

Shah Ahmad
Advertisement

Jharkhand Academic Council: झारखंड शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद (जेसीईआरटी) ने 8वीं, 9वीं एवं 11वीं कक्षा की अर्द्ध वार्षिक परीक्षा के लिए सभी विषयों के पांच-पांच मॉडल प्रश्नपत्र तैयार करने का निर्णय लिया है। इससे सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले विद्यार्थी परीक्षा की बेहतर तैयारी कर सकेंगे।

Advertisement
Advertisement

जेसीईआरटी ने मॉडल प्रश्नपत्र तैयार करने के लिए 47 शिक्षकों को गृह कार्य के लिए प्रतिनियुक्त किया है। इन सभी शिक्षकों से एक अक्टूबर तक माडल प्रश्नपत्र तैयार कर मांगा गया है। 10 अक्टूबर को सभी शिक्षकों की बैठक जेसीईआरटी में होगी जिसमें मॉडल प्रश्नपत्र को अंतिम रूप दिया जाएगा।

इधर, जेसीईआरटी ने मैट्रिक एवं इंटरमीडिएट परीक्षा के सभी विषयों के पांच-पांच मॉडल प्रश्न पत्र झारखंड एकेडमिक काउंसिल (JAC) को भेज दिए हैं। जैक द्वारा शीघ्र ही मॉडल प्रश्न वेबसाइट पर जारी कर दिए जाएंगे। इस बार भी दोनों परीक्षाएं बदले पैटर्न में दो टर्म में होंगी। हालांकि प्रश्नों के पैटर्न में इस बार आंशिक बदलाव किया गया है।

2 thoughts on “Jharkhand Academic Council: JAC बोर्ड का बड़ा फैसला, 8वीं से लेकर इंटर की परीक्षा देने वालों की बल्‍ले-बल्‍ले”

Leave a Reply