Skip to content
Advertisement

Jharkhand Post Office Recruitment: झारखंड के मैट्रिक-इंटर पास युवाओं के लिए डाक विभाग में निकली बंपर भर्ती

Jharkhand Post Office Recruitment: झारखंड के मैट्रिक-इंटर पास युवाओं के लिए डाक विभाग में निकली बंपर भर्ती 1

Jharkhand Post Office Recruitment: झारखंड के युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी है। मैट्रिक व इंटर पास युवा डाक विभाग में रोजगार प्राप्त कर सकते हैं। इसके लिए बड़े पैमाने पर देशभर में बहाली निकाली गई है। इसमें झारखंड में अकेले 1170 पदों पर भर्ती होगी। बिहार में 76 पदों पर नियुक्ति होगी, जबकि उत्तराखंड में 340 व उत्तर प्रदेश में 168 नियुक्ति होगी।

दरअसल डाक विभाग ने ग्रामीण इलाकों में ग्राहकों को बैंकिंग सुविधा देने की योजना बनाई है। हर पांच किमी पर शाखा डाकघर खोला जाना है। इसके लिए देशभर में 13,283 युवाओं की जरूरत पड़ेगी। कहां कितने डाकघर खुलेंगे इसकी जानकारी स्थानीय अधिकारियों से मांगी गई है।

Post Office Recruitment: झारखंड के डाक विभाग के सीनियर सुपरिंटेंडेंट उदयभान सिंह ने बताया कि बताया कि झारखंड में 548 शाखा डाकपाल, 577 ग्रामीण डाक सेवक सहायक, 27 डाक सहायक, छह निरीक्षक व 12 डाक मेल मेल ओवरसियर की बहाली होगी। वहीं बिहार में 36 शाखा डाकपाल, 40 ग्रामीण डाक सेवक सहायक व एक डाक सहायक की नियुक्ति होगी।

Post Office Recruitment: उत्तराखंड में 340 तो उत्तर प्रदेश में 168 की होगी नियुक्ति

डाक विभाग की ओर से उत्तराखंड में 340 तो उत्तरप्रदेश में 168 युवाओं की बहाली की जाएगी। यहां 169 शाखा डाकपाल, 173 ग्रामीण डाक सेवक सहायक, आठ डाक सहायक, दो निरीक्षक व चार डाक मेल मेल ओवरसियर की जरूरत है। वहीं उत्तरप्रदेश में 75 शाखा डाकपाल, 85 ग्रामीण डाक सेवक सहायक, तीन डाक सहायक की बहाली होगी। कई जगहों पर एक भी बहाली नहीं होगी। इसमें राजधानी दिल्ली, गोवा, नार्थ ईस्ट, अंडमान एंड निकोबार, दादर व नागर हवेली आदि शामिल है।

Also read: Jharkhand Vacancy: सहायक प्रशाखा पदाधिकारी के 863 पदों पर नियुक्ति

Post Office Recruitment: युवाओं के लिए अच्छा मौका

भागलपुर प्रधान डाकघर के पूर्व डाकपाल सुनील कुमार सुमन ने बताया कि केंद्र सरकार के द्वारा डाक विभाग में बहाली निकाली गई है। इसमें युवाओं के लिए अच्छा मौका है। सरकार ग्राहकों को अब ग्रामीण स्तर पर भी बैंकिंग सुविधा दिलाने की प्रयास की जा रही है। इसमें युवाओं अपनी प्रतिभा दिखा सकते हैं।

Post Office Recruitment: झारखंड के मैट्रिक-इंटर पास युवाओं के लिए डाक विभाग में निकली बंपर भर्ती झारखंड के युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी है। मैट्रिक व इंटर पास युवा डाक विभाग में रोजगार प्राप्त कर सकते हैं। इसके लिए बड़े पैमाने पर देशभर में बहाली निकाली गई है। इसमें झारखंड में अकेले 1170 पदों पर भर्ती होगी। बिहार में 76 पदों पर नियुक्ति होगी, जबकि उत्तराखंड में 340 व उत्तर प्रदेश में 168 नियुक्ति होगी। दरअसल डाक विभाग ने ग्रामीण इलाकों में ग्राहकों को बैंकिंग सुविधा देने की योजना बनाई है। हर पांच किमी पर शाखा डाकघर खोला जाना है। इसके लिए देशभर में 13,283 युवाओं की जरूरत पड़ेगी। कहां कितने डाकघर खुलेंगे इसकी जानकारी स्थानीय अधिकारियों से मांगी गई है। झारखंड के डाक विभाग के सीनियर सुपरिंटेंडेंट उदयभान सिंह ने बताया कि बताया कि झारखंड में 548 शाखा डाकपाल, 577 ग्रामीण डाक सेवक सहायक, 27 डाक सहायक, छह निरीक्षक व 12 डाक मेल मेल ओवरसियर की बहाली होगी। वहीं बिहार में 36 शाखा डाकपाल, 40 ग्रामीण डाक सेवक सहायक व एक डाक सहायक की नियुक्ति होगी। उत्तराखंड में 340 तो उत्तर प्रदेश में 168 की होगी नियुक्ति डाक विभाग की ओर से उत्तराखंड में 340 तो उत्तरप्रदेश में 168 युवाओं की बहाली की जाएगी। यहां 169 शाखा डाकपाल, 173 ग्रामीण डाक सेवक सहायक, आठ डाक सहायक, दो निरीक्षक व चार डाक मेल मेल ओवरसियर की जरूरत है। वहीं उत्तरप्रदेश में 75 शाखा डाकपाल, 85 ग्रामीण डाक सेवक सहायक, तीन डाक सहायक की बहाली होगी। कई जगहों पर एक भी बहाली नहीं होगी। इसमें राजधानी दिल्ली, गोवा, नार्थ ईस्ट, अंडमान एंड निकोबार, दादर व नागर हवेली आदि शामिल है। युवाओं के लिए अच्छा मौका भागलपुर प्रधान डाकघर के पूर्व डाकपाल सुनील कुमार सुमन ने बताया कि केंद्र सरकार के द्वारा डाक विभाग में बहाली निकाली गई है। इसमें युवाओं के लिए अच्छा मौका है। सरकार ग्राहकों को अब ग्रामीण स्तर पर भी बैंकिंग सुविधा दिलाने की प्रयास की जा रही है। इसमें युवाओं अपनी प्रतिभा दिखा सकते हैं।

Also read: Post office Recruitment 2023: भारतीय डाक विभागमें 10वीं पास के लिए बंपर भर्ती, जाने क्या है चयन प्रक्रिया<br>

Advertisement
Jharkhand Post Office Recruitment: झारखंड के मैट्रिक-इंटर पास युवाओं के लिए डाक विभाग में निकली बंपर भर्ती 2
Jharkhand Post Office Recruitment: झारखंड के मैट्रिक-इंटर पास युवाओं के लिए डाक विभाग में निकली बंपर भर्ती 3