Skip to content
jtet exam 2024

Jharkhand TET Exam 2024: जुलाई-अगस्त में आयोजित होगी शिक्षक पात्रता परीक्षा, जाने अभ्यर्थियों की क्या होगी पात्रता!

zabazshoaib
jtet exam 2024

Jharkhand TET Exam 2024: बीएड और डीएलएड (B.Ed & D.El.Ed) किए हुए अभ्यर्थियों के लिए अच्छी खबर है बताते चलें कि झारखंड में आठ साल बाद जुलाई-अगस्त में शिक्षक पात्रता परीक्षा (Jharkhand Teacher Eligibilty Test

) होने की पूरी संभावना है. स्कूली शिक्षा व साक्षरता विभाग की ओर से संशोधित नियमावली का नोटिफिकेशन जारी करने के बाद झारखंड एकेडमिक काउंसिल (JAC) टेट के आयोजन को लेकर शिड्यूल जारी करेगा. इसमें 2016 के बाद बीएड और डीएलएड करने वाले छात्र- छात्राएं शामिल हो सकेंगे.

Jharkhand Teacher Eligibilty Test: शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए 16 मार्च 2024 को ही राज्य कैबिनेट ने नियमावली में संशोधन किया था. लोकसभा चुनाव को लेकर इसी दिन आचार संहिता लग जाने के कारण इसका नोटिफिकेशन जारी नहीं हो सका. स्कूली शिक्षा व साक्षरता विभाग ने इसे तैयार रखा है और अगले सप्ताह तक इसके जारी होने की संभावना है। नोटिफिकेशन जारी होने के बाद उसकी प्रति शिक्षा विभाग जैक को भेजेगा.

Jharkhand TET Exam 2024: परीक्षा में 2 लाख से ज्यादा अभ्यर्थी होंगे शामिल

JTET Exam: 2016 से 2023-24 तक बीएड और डीएलएड करने वाले छात्र-छात्रा टेट परीक्षा में शामिल हो सकेंगे. ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि दो लाख से ज्यादा अभ्यर्थी इसमें शामिल होंगे.

Also read: Jharkhand: इस दिन से शुरू हो सकता है JTET का रजिस्ट्रेशन