NEET JEE Exam 2020

सितंबर में होगी NEET और JEE कि परीक्षा, सुप्रीम कोर्ट ने सुनाया फैसला

News Desk
Share on facebook
Share on twitter
Share on email
Share on pocket

सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को कोरोनोवायरस संकट के बीच NEET और JEE की परीक्षा को स्थगित करने की याचिका को खारिज कर दिया। अदालत ने कहा कि दोनों परीक्षाएं तय कार्यक्रम के अनुसार सितंबर में होंगी।

Advertisement

जस्टिस अरुण मिश्रा ने कहा कि परीक्षाओं को स्थगित करना छात्रों के करियर को संकट में डाल देगा। उन्होंने पूछा कि “क्या हम सिर्फ परीक्षा रोक सकते हैं? हमें आगे नहीं बढ़ना चाहिए। ” उन्होंने कहा कि यदि परीक्षाएं नहीं होती हैं, तो छात्र शैक्षणिक वर्ष खो देंगे। “सावधानियों के साथ परीक्षा क्यों नहीं हो सकती है?” सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता, नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से पेश हुए उन्होंने तर्क दिया कि परीक्षा आयोजित की जानी चाहिए और इसमें पर्याप्त सावधानी बरती जाएगी।

Also Read: BJP नेताओं के अभद्र भाषा वाले पोस्ट पर फेसबुक करता है नियमो कि अनदेखी

याचिका 11 विद्यार्थियों द्वारा 6 अगस्त को छात्रों के एक समूह द्वारा दायर की गई थी। याचिकाकर्ता ने कहा था कि परीक्षा आयोजित करने के लिए सरकार के फैसले “पूरी तरह से मनमाना, छात्रों के मौलिक और जीवन के लिए हिंसक” है। उन्होंने इसमें शामिल स्वास्थ्य जोखिमों पर भी प्रकाश डाला।

JEE मेन परीक्षा जो शुरू में अप्रैल में आयोजित होने वाली थी, लेकिन जुलाई तक के लिए टाल दी गई थी। अब इसे 1 सितंबर से 6 सितंबर तक आयोजित किया जाना है। NEET मई के लिए निर्धारित किया गया था, लेकिन इसे जुलाई तक के लिए स्थगित कर दिया गया था और अब 13 सितंबर को आयोजित किया जाएगा।

Advertisement

Leave a Reply

Share on facebook
Share on twitter
Share on pocket
Share on whatsapp
Share on telegram

Popular Searches