Skip to content
Netarhat Entrance Exam 2022

Netarhat Entrance Exam 2022-23: नेतरहाट विद्यालय में नामांकन शुरू, इस दिन तक करें आवेदन

zabazshoaib
Netarhat Entrance Exam 2022
Advertisement

Jharkhand: Jharkhand Netarhat Entrance Exam 2022-23 झारखंड के सबसे प्रतिष्ठित सरकारी विद्यालय नेतरहाट आवासीय विद्यालय में अगले शैक्षणिक वर्ष 2023 के लिए नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. Netarhat Entrance Exam 2022-23

Advertisement
Advertisement
झारखंड के आवासीय विद्यालय में कक्षा छह में नामांकन के लिए आनलाइन(netarhatvidyalaya.com) एवं आफलाइन दोनों माध्यमों से आवेदन भरे जाएंगे.

आवेदन की अंतिम तिथि 30 नवंबर निर्धारित की गई है. नामांकन के लिए प्रवेश परीक्षा 29 जनवरी को सभी प्रमंडल मुख्यालयों में संबंधित ज़िलों के विद्यार्थियों के लिए आयोजित की जाएगी.
बताते चलें कि प्रवेश परीक्षा एक स्तरीय होगी। यह परीक्षा एक पाली में ढाई घंटे की होगी जिसमें 100 अंको के प्रश्न पूछे जाएंगे। इसमें मानसिक योग्यता, हिंदी, गणित, विज्ञान एवं सामान्य ज्ञान ज्ञान विषय से प्रश्न शामिल होंगे. प्रत्येक विषय में पांच अंकों के वस्तुनिष्ठ प्रकृति तथा 15 अंकों के विषयनिष्ट प्रकृति के प्रश्न शामिल होंगे.

इसे भी पढ़ें: Netarhat School Admission: नेतरहाट आवासीय विद्यालय की प्रवेश परीक्षा के लिए शुरू हुई आवेदन की प्रक्रिया, ऐसे करें आवेदन

Netarhat Entrance Exam 2022 प्रवेश परीक्षा में पूछे जानेवाले प्रश्न:

प्रवेश परीक्षा में पूछे जानेवाले प्रश्नों का स्तर (Standard) पांचवी कक्षा तक होगा. अंतिम रूप से चयनित 100 छात्रों का नामांकन चिकित्सीय जांच एवं सभी प्रमाण पत्रों के सत्यापन के बाद लिया जाएगा.
Netarhat Entrance Exam 2022: के इस प्रवेश परीक्षा में शामिल होने के लिए विद्यार्थी को झारखंड राज्य का स्थानीय निवासी होना अनिवार्य है. अभ्यर्थियों को इस संबंध में सक्षम प्राधिकार अंचलाधिकारी या अनुमंडल पदाधिकारी द्वारा निर्गत निवास प्रमाण पत्र शामिल करना होगा.

Netarhat Entrance Exam 2022 उम्र सीमा:

अभ्यर्थी की उम्र एक अगस्त 2022 को 10 वर्ष से कम तथा 12 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए अर्थात जिनका जन्म एक अगस्त 2010 से 31 जुलाई 2012 के बीच हुआ हो, वे ही इस प्रवेश परीक्षा में शामिल हो सकते हैं. अभ्यर्थी को झारखंड राज्य के अंतर्गत किसी भी मान्यता प्राप्त विद्यालय से कक्षा पांच की परीक्षा उत्तीर्ण होनी चाहिए. परीक्षा के लिए नहीं देना होगा कोई शुल्क.

आवेदन करने का डायरेक्ट लिंक

Leave a Reply