Skip to content

NTA Scholarship 2022: 9वीं, 11वीं के विद्यार्थियों के लिए स्कॉलरशिप का सुनहरा अवसर, जाने कैसे करें अप्लाई!

NTA Scholarship 2022: NTA ने (यशस्वी) स्कीम के तहत पीएम यंग अचीवर स्कॉलरशिप अवार्ड के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं।इच्छुक एवं योग्य छात्र-छात्राएं 26 अगस्त तक स्कॉलरशिप के लिए आवेदन कर सकते हैं।
amarsid
Advertisement

एजुकेशन डेस्क:नेशनल टेस्टिंग एजेंसी यानी कि NTA ने Young Achievers Scholarship Award Scheme for Vibrant India, YASAVI 2022 टेस्ट के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू कर दी है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने देशभर के वैसे सभी इच्छुक और योग्य विद्यार्थी जो वर्ग 9वीं और 11वीं में पढ़ रहे हैं वे 27 अप्रैल 2022 से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आवेदक आवेदन 26 अगस्त 2022 की मध्य रात्रि तक ही कर सकते हैं. यंग अचीवर्स स्कॉलरशिप एंट्रेंस टेस्ट के लिए सबसे पहले स्टूडेंट्स को आधिकारिक वेबसाइट https://yet.nta.ac.in/ पर जाएं और वहीं से ही आसानी से आवेदन कर सकते हैं।

Advertisement
Advertisement

NTA Scholarship 2022 महत्वपूर्ण तिथियां:

आवेदन करने की तिथि: 27 जुलाई से 26 अगस्त 2022 तक

आवेदन करेक्शन की तिथि: 27 अगस्त से 31 अगस्त 2022

एडमिट कार्ड मिलने की तिथि: 5 सितंबर 2022

परीक्षा की तिथि: 11 सितंबर 2022

NTA Scholarship 2022 महत्वपूर्ण सूचना

बता दें कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से जारी नोटिफिकेशन में कहा गया था कि सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय,भारत सरकार ने देश भर के चुने हुए विद्यालयों में अध्ययनरत कक्षा 9वी और 11वीं में पढ़ रहे पिछड़ा वर्ग(OBC)आर्थिक रूप से पिछड़ा वर्ग(EBC) और डी-अधिसूचित घुमंतू और अर्ध घुमंतु जनजाति( DNT/SNT) श्रेणियों के उम्मीदवारों को स्कॉलरशिप के लिए वाइब्रेंट इंडियन YASSVI स्कीम,जिसे पीएम यंग अचीवर्स स्कॉलरशिप पुरस्कार योजना से आवेदन आमंत्रित किए हैं। इसमें आवेदन रजिस्ट्रेशन के लिए आवेदकों को किसी भी परीक्षा शुल्क देना नहीं होगा।

आवेदन की प्रक्रिया
1) अधिकारिक वेबसाइट https://yet.nta.ac.in/ पर जाएं।

2) आवेदक अब पोर्टल पर अपना रजिस्ट्रेशन करें।

3) आवेदक आवेदन प्रक्रिया को पूरा करें।

4) आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद भरे हुए फॉर्म का पीडीएफ डाउनलोड करके रख लें ।

Leave a Reply