Skip to content
VBU_Online_Study_Material

राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू के निर्देश पर ,VBU ने लॉकडाउन के बीच छात्रों के लिए शुरू की है ऑनलाइन पढ़ाई

Shah Ahmad
Advertisement

कोरोना महामारी का दंश झेल रहा भारत और उसके राज्यो में कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार बढ़ती जा रही है. बात अगर झारखण्ड की करे तो खबर लिखे जाने तक कुल कोरोना पॉजिटिव की सख्या 27 है और 2 लोगो की मौत कोरोना की वाजह से हो चुकी है. झारखण्ड में कुछ दिनों पहले तक कोरोना पॉजिटिव की संख्या एक भी नहीं थी लेकिन 31 मार्च को झारखण्ड में कोरोना का पहला मरीज मिला। जो अब बढ़कर 24 तक पहुंच चूका है.

Advertisement
Advertisement

Also Read: स्मार्टफोन वाले को वीडियो और बिना स्मार्टफोन वालो को ऑडियो के जरिए पढ़ायेगा BBMKU

झारखण्ड की राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने प्रदेश भर के विश्वविद्यालयो के कुलपतियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस कर निर्देश दिया था की लॉकडाउन के दौरान छात्रों की शिक्षा पर कोई बुरा प्रभाव न पड़े इसलिए ऑनलाइन क्लासेस की व्यवस्था की जाये। लॉकडाउन खत्म होने के बाद परीक्षा समय पर हो पाए इसलिए ऑनलाइन क्लासेस जरुरी है.

Also Read: राज्यपाल ने कुलपतियों को नामांकन शुल्क में कमी करने और छात्रों को ऑनलाइन सामग्री उपलब्ध कराने का निर्देश दिया

राज्यपाल के निर्देशों का पालन करते हुए विश्वविद्यालयो ने छात्रों के लिए ऑनलाइन मैटेरियल देने की तैयारी कर चुके है. बात अगर विनोबा भावे विश्वविद्यालय की करे तो विभिन्न विषयों की ऑनलाइन कक्षा ले जा रही है तो वही कुछ की अभी बाकि है. विभावी में Anthropology, Economics, English, Hindi, Zoology, Botany की कक्षाए ली जा रही है वहीं अन्य विषयो की कक्षाएं भी जल्द शुरू की जायेंगी।

Follow Us On Twitter: https://twitter.com/TheNewsKhazana

छात्रों को पढ़ाई में कोई भी परेशानी न हो इसे ध्यान में रखते हुए विश्वविद्यालय ने अपने वेबसाइट पे पढाई की सामग्री को अपलोड कर दिया है विश्वविद्यालय के वेबसाइट http://vbu.ac.in/departments-of-vbu/ पर विद्यार्थी जा कर अपनी पढाई को आगे जारी रख सकते है ताकि लॉकडाउन ख़त्म होने के बाद जा परीक्षा हो तब उन्हें कोई भी दिक्कत न हो.

Leave a Reply