Skip to content

रांची यूनिवर्सिटी में खुलेगा मेडिकल कॉलेज, सिंडिकेट की बैठक में दी गई सहमति

amarsid
Advertisement

Ranchi University

Advertisement
Advertisement
में मेडिकल कॉलेज और एयर होस्टेस डिप्लोमा और सर्टिफिकेट कोर्स शुरू करने पर मुहर लगी है. इसके साथ ही एयरक्राफ्ट मेंटेनेंस कोर्स की भी पढ़ाई होगी इन दोनों कोर्स को शुरू करने के लिए सिंडिकेट की मंजूरी मिल गई है.

राज्य की राजधानी में स्थित रांची यूनिवर्सिटी कैंपस में मेडिकल कॉलेज खोला जाएगा. मेडिकल कॉलेज के संचालन के लिए जिले के सदर अस्पताल का सहयोग लिया जाएगा. विश्वविद्यालय के अंतर्गत मेडिकल की पढ़ाई होगी. सदर अस्पताल को जोड़कर और इन्फ्रास्ट्रक्चर डिवेलप कर 500 बेड का मेडिकल कॉलेज संचालित करने को लेकर मामले पर सहमति बनी है.

Also Read: Engineering छात्रों को गेल इंडिया लिमिटेड में नौकरी करने का सुनहरा मौका

बुधवार को हुए सिंडिकेट की बैठक में इस पर सहमति बनी है. इससे जुड़ी रिपोर्ट राज्य सरकार को भेजी जाएगी. सरकार से हरी झंडी मिलने के बाद इस पर काम शुरू किया जाएगा. रांची विश्वविद्यालय परिसर में मेडिकल कॉलेज खोलने को लेकर सिंडिकेट की बैठक में मोहर लगी है. इस बैठक की अध्यक्षता प्रति कुलपति कामिनी कुमार द्वारा की गई. मेडिकल कॉलेज के साथ ही बैठक में कुल 15 एजेंटों पर चर्चा करने के साथ सहमति दी गई है.

विश्वविद्यालय में अब विद्यार्थी कर सकेंगे एयर होस्टेस का कोर्स:

रांची यूनिवर्सिटी में आब विद्यार्थी एयर होस्टेस डिप्लोमा और सर्टिफिकेट कोर्स की पढ़ाई भी कर सकते हैं. साथ ही एयरक्राफ्ट मेंटेनेंस कोर्स की भी पढ़ाई होगी. इन दोनों कोर्स को शुरू करने के लिए सिंडिकेट की मंजूरी मिल गई है. विद्यार्थियों के हित का ध्यान रखते हुए विदेश से रांची आकर पढ़ने वाले विद्यार्थियों के लिए विशेष काउंटर खोला जाएगा. काउंटर रांची विश्वविद्यालय में शुरू होगा इस काउंटर पर विदेशी विद्यार्थियों के हर सवाल के जवाब दिए जाएंगे.

Leave a Reply