पीएम नरेंद्र मोदी ने जनवरी में स्टूडेंट्स को एग्जाम स्ट्रेस से निपटने की सलाह दी

Shah Ahmad
Share on facebook
Share on twitter
Share on email
Share on pocket

पीएम मोदी की घोषणा मध्य प्रदेश की श्वेता नाम की एक युवा लड़की द्वारा NaMo ऐप पर एक संदेश छोड़ने के बाद हुई जब उसने परीक्षाओं की अगली बातचीत के बारे में उससे पूछा। रविवार को अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ को संबोधित करते हुए, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके साथ परीक्षाओं से संबंधित अपनी समस्याओं को साझा करने के लिए युवा मन की सराहना की और आश्वासन दिया कि वह उन्हें एक सत्र के माध्यम से जनवरी के महीने में परामर्श देंगे।

पीएम नरेंद्र मोदी ने जनवरी में स्टूडेंट्स को एग्जाम स्ट्रेस से निपटने की सलाह दी 1
PM Modi File image

पीएम मोदी की घोषणा मध्य प्रदेश की श्वेता नाम की एक युवा लड़की द्वारा NaMo ऐप पर एक संदेश छोड़ने के बाद हुई जब उसने परीक्षाओं की अगली बातचीत के बारे में उससे पूछा। उसने प्रधान मंत्री से जनवरी के महीने में इसे निर्धारित करने का अनुरोध किया।

“दोस्तों, यह एक ऐसी चीज़ है जो मुझे वास्तव में मैन की बात कार्यक्रम के बारे में पसंद है। मेरे युवा दोस्तों ने मुझसे जो शिकायत की है, उसके लिए प्यार और समझदारी, मुझे निर्देश दें या मुझे सुझाव दें – मैं वास्तव में उनके द्वारा खुश हूं। श्वेता जी, आपने इस मुद्दे को उचित समय पर उठाया है। परीक्षा कोने के आसपास होती है … इसलिए हर दूसरे वर्ष की तरह, हमें परीक्षाओं पर चर्चा करने की आवश्यकता है। और आप सही हैं, कि इस कार्यक्रम को थोड़ा पहले निर्धारित किया जाना चाहिए।

अंतिम परीक्षा की बातचीत के बाद, कई लोगों ने इसे और अधिक प्रभावी बनाने के लिए सुझावों के साथ लिखा है। कुछ ने यह भी शिकायत की है कि यह परीक्षा की तारीख के बहुत करीब रखा गया था। और श्वेता सही कहती हैं कि मुझे इसे जनवरी के महीने में आयोजित करना चाहिए, ”पीएम ने मन की बात में कहा।

“मानव संसाधन विकास मंत्रालय और MyGov टीम संयुक्त रूप से इस पर काम कर रहे हैं। मेरी कोशिश होगी कि जनवरी के आरंभ या मध्य में परीक्षा पर इस चर्चा को आयोजित किया जाए। ”

अपनी समापन टिप्पणी में, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने जोर देकर कहा कि सामूहिक रूप से परीक्षाओं के डर को दूर करने की आवश्यकता है। “मैं अपने युवा दोस्तों को परीक्षाओं के दौरान मुस्कुराते हुए देखना चाहता हूं, उनके माता-पिता को तनाव मुक्त होना चाहिए, शिक्षकों को आश्वस्त होना चाहिए।”

Leave a Reply

In The News

PM मोदी, राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति के लिए अमेरिका से आ रहा है 8,400 करोड़ से बनी B-777 की दूसरा एयरक्राफ्ट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और उपराष्ट्रपति नायडू के लिए अमेरिका में 8,400 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित…

VBU BA, BSc, BCom Admission: क्या आपका भी नहीं आया है मेरिट लिस्ट में नाम, तो ये है उपाय

VBU: जिन छात्र/छात्राओं का नाम पहली और दूसरी मेरिट लिस्ट में नहीं आया था उनके लिए विनोबा भावे विश्विद्यालय ने…

Sainik School Admission: सैनिक स्कूलों में एडमिशन की प्रक्रिया शुरू, इस दिन होगी एंट्रेंस परीक्षा

Sainik School Admission: ऑल इंडिया सैनिक स्कूल एंट्रेंस एग्जाम 2021 (AISSEE 2021) के लिए आवेदन की प्रक्रिया 20 अक्टूबर से शुरू…

NSP Post Matric Scholarship: पाए 50,000 तक छात्रवृति! ऐसे करें आवेदन

नेशनल स्कालरशिप स्कीम के तहत भारत में पढ़ रहे Class 11 से डिग्री तक के छात्र, छात्राओं को 50,000 तक…

झारखंड: हाईस्कूल शिक्षकों की नियुक्ति रद्द करने के आदेश पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक

News Desk: झारखण्ड नियोजन निति को सुप्रीम कोर्ट अवैध करार देते हुए झारखण्ड के 13 अनुसूचित जिलों में शिक्षकों की…

JAC: कक्षा 9 और 11 का हो रहा रजिस्ट्रेशन, जाने क्या है प्रक्रिया

Ranchi: झारखंड अकादमिक कौंसिल ने 07 अक्टूबर 2020 को अधिसूचना जारी किया है, कक्षा 9 और 11 के छात्र छात्राओं…

जोहार 😊

Popular Searches