Skip to content

Ranchi IHM: आइएचएम रांची से मिलेगी अब जेएनयू की डिग्री, हुआ समझौता

Ranchi IHM: राज्य सरकार के पर्यटन विभाग द्वारा संचालित इंस्टिट्यूट ऑफ़ होटल मैनेजमेंट आईएचएम रांची से अब जेएनयू की भी डिग्री मिल सकेगी. झारखंड सरकार के पर्यटन विभाग ने इसे लेकर एक समझौता किया है.

आईएचएम के प्राचार्य डॉ भूपेश कुमार ने कहा कि अब झारखंड के विद्यार्थियों को जेएनयू जैसे प्रतिष्ठित संस्थान से डिग्री के लिए राज्य से बाहर नहीं जाना पड़ेगा, उनको रांची में ही बेहतर भविष्य का अवसर मिलेगा और रोजगार प्राप्त करने में सहूलियत होगी। राज्य में पहली बार इस तरह की पहल की गई है।

Ranchi IHM: 2023-24 सत्र से लागू होगा शैक्षणिक समझौता, 27अप्रैल तक पंजीकरण करने की अंतिम तिथि

राष्ट्रीय होटल प्रबंधन एवं कैटरिंग टेक्नोलॉजी परिषद के अंतर्गत पढ़ाए जा रहे l होटल मैनेजमेंट के स्नातक एवं पीजी पाठ्यक्रम में डिग्री देने को जेएनयू एवं नेशनल काउंसिल फॉर होटल मैनेजमेंट के बीच समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर हुआ है.

इसे भी पढ़े- Jharkhand JCECEB Polytechnic Exam Form 2023: पॉलीटेक्निक प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन 27 से भरें

आईएचएम के प्राचार्य डॉ भूपेश सिंह ने कहा कि एनसीएचएमसीटी के स्नातक एवं पीजी पाठ्यक्रम में छात्रों को एनसीएचएम द्वारा जेएनयू से मान्यता प्राप्त डिग्री दी जाएगी l यह समझौता शैक्षणिक सत्र 2023-24 से लागू होगा l इस पाठ्यक्रम में नामांकन के लिए एनसीएचएम 2023 की सूचना नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा जारी की जा चुकी हैl इसमें पंजीकरण करने की अंतिम तिथि 27 अप्रैल निर्धारित की गई है l प्रवेश परीक्षा 14 मई को आयोजित की जाएगीl

Story By: Divya Kumari