Skip to content

10वीं पास के लिए विधानसभा में इन पदों पर निकली है भर्ती, जल्द करे आवेदन

amarsid
Advertisement

Haryana vidhan sabha: हरियाणा विधानसभा में 10वीं पास लोगों के लिए नौकरी करने का एक सुनहरा अवसर प्राप्त हुआ है. विधानसभा में दसवीं पास अभ्यर्थियों के लिए विभिन्न पदों पर भर्ती निकाली गई है उम्मीदवार आवेदन करने से पहले इन तमाम बातों को ध्यान से पढ़ ले ताकि किसी भी प्रकार की कोई गलती ना हो.

Advertisement
Advertisement

हरियाणा विधानसभा में टेलीफोन अटेंडेंट, टेलीफोन ऑपरेटर, क्लर्क, हिंदी टाइपिस्ट के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को हरियाणा विधानसभा की आधिकारिक वेबसाइट haryanaassembly.gov.in पर जाकर 15 अप्रैल तक या उससे पहले इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं.

Also Read: SSC GD कांस्टेबल भर्ती का नोटिफिकेशन इस दिन होगा जारी, पढ़ें नोटिफिकेशन से जुड़ी सभी महत्वपूर्ण जानकारी

आवेदन करने के लिए इन बातों का रखना होगा खास ध्यान:

विधानसभा के द्वारा निकाले गए इस भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना चाहिए. उम्मीदवारों की आयु सीमा 17 से 42 वर्ष के बीच होनी चाहिए यह आयु सीमा छूट के साथ होगी. जिन पदों पर भर्ती निकाली गई है उनमें टेलिफोन ऑपरेटर का 1 पद, टेलीफोन अटेंडेंट-हिंदी टाइपिस्ट का 1-1 पद और क्लर्क के 2 पद शामिल है. बात अगर वेतन की करें तो टेलीफोन ऑपरेटर को ₹25500, टेलीफोन अटेंडेंट को ₹25500, हिंदी टाइपिस्ट को ₹19900 और क्लर्क को ₹19900 दिए जाएंगे.

Leave a Reply