Skip to content

JVBNL: झारखंड के ऊर्जा विकास निगम में निकलने वाली है भर्ती, जानिए नियम और शर्ते

Advertisement
JVBNL: झारखंड के ऊर्जा विकास निगम में निकलने वाली है भर्ती, जानिए नियम और शर्ते 1

Jvbnl Recruitment: झारखण्ड के ऊर्जा विकास निगम और इसके अन्य तीन सहयोगी कंपनियों में जल्द ही बड़ी संख्या में उच्च पदों के लिए बहाली की प्रक्रिया शुरू होने वाली है. बहाली को लेकर निगम की तरफ से तैयारी शुरू हो गयी है. बहाली 2020 में ही आने वाली थी लेकिन लॉकडाउन लगने के कारण इसपर ग्रहण लग गया परन्तु अब नए साल 2021 में झारखण्ड ऊर्जा विकास निगम इस बहाली को निकलने वाली है. नए ऊर्जा सचिव एवं सीएमडी अविनाश कुमार ने इसे लेकर निर्देश भी दे दिए गए है.

Advertisement
Advertisement

Also Read: Jharkhand GDS Vacancy: 10वीं पास के लिए डायरेक्ट भर्ती, नहीं होगी कोई परीक्षा

कब निकलने वाला है भर्ती और किस विभाग में होगी बहाली:

नए ऊर्जा सचिव के निर्देश के बाद विभाग रेस हो गया है. झारखण्ड की हेमंत सोरेन सरकार की तरफ से मिले निर्देश के बाद विभाग नई नियुक्ति नियमावली भी तैयार की जा रही है. वर्ष 2021 के जनवरी-फ़रवरी के महीने में बहाली के लिए विज्ञापन निकला जा सकता है. जिन विभागों में बहाली होगी उनमे ऊर्जा विकास निगम, बिजली वितरण निगम, उत्पादन निगम और संचरण निगम विभाग में होने वाली है. निगम में तेजी से कर्मी रिटायर्ड हो रहे है ऐसे में काम-काज काफी प्रभावित हो रहा है.

Also Read: Jharkhand बीएड कॉलेजों में नामांकन हेतु ऑनलाइन प्रक्रिया जारी, जाने ये बाते

इन पदों पर विभाग में होगी भर्ती:

विभागों में कर्मचारी कम होने के कारण काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. इसे देखते हुए सरकार की तरफ से नियुक्ति निकलने के मिले निर्देश के बाद विभाग नियुक्ति प्रक्रिया शुरू करने जा रही है. विभाग जिन पदों पर भर्ती शुरू करेगी उनमें एईई, कनीय अभियंता, लाइन मैन,एबीओ और अकाउंट क्लर्क के पद शामिल है.

इतने पदों पर इतनी होगी भर्ती:

  • एईई- 250
  • कनीय अभियंता- 450
  • लाइन मैन- 750
  • एबीओ- 300
  • अकाउंट क्लर्क- 350
Advertisement
JVBNL: झारखंड के ऊर्जा विकास निगम में निकलने वाली है भर्ती, जानिए नियम और शर्ते 2