ssc mts

SSC ने MTS के पदों पर निकली है भर्ती, जाने कैसे और कब तक कर सकते है आवेदन

amarsid
Share on facebook
Share on twitter
Share on email
Share on pocket

भारत में बढ़ती बेरोजगारी एक सबसे बड़ी चुनौती के रूप में सबके सामने हैं. सरकारी नौकरी की चाहत रखने वाले युवा लंबे समय से नौकरी की तैयारी में जुटे रहते हैं परंतु कभी-कभी उन्हें सफलता हाथ नहीं लगती है लेकिन उन बेरोजगारों के लिए एक सुनहरा मौका मिला है.

Advertisement

भारत सरकार के तहत आने वाली स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (SSC) ने मल्टी टास्किंग स्टाफ नॉन टेक्निकल (MTS) के लिए वैकेंसी निकाली है. एसएससी के आधिकारिक वेबसाइट पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया शुरू है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 21 मार्च तक आवेदन कर सकते हैं.

एसएससी ने मल्टी टास्किंग स्टाफ टेक्निकल के लिए जो वैकेंसी लेकर आई है उसकी अधिसूचना 5 फरवरी 2021 को जारी की गई थी. ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख 21 मार्च 2021 है वही ऑनलाइन फीस भरने की आखिरी तारीख 23 मार्च 2021 है. सारी प्रक्रियाओं को पूरा करने के बाद सीबीटी परीक्षा-1 की तारीख 1-20 जुलाई 2021 निर्धारित है जबकि सीबीटी परीक्षा-2 की तारीख 21 नवंबर 2021 निर्धारित की गई है.

इस भर्ती प्रक्रिया में इछुक और योग्य उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. अभियार्थी को भारत के किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 10वीं पास की हो साथ ही उनकी आयु 18-25 वर्ष के बीच हो. इस भर्ती प्रक्रिया में सरकार की तरफ से मिलने वाले आरक्षण लागू होंगे. साथ ही आवेदन का शुल्क जनरल और ओबीसी के लिए मात्र ₹100 है जबकि एससी-एसटी और महिला के लिए कोई भी शुल्क नहीं लगेगा.

Advertisement

One Response

  1. सवाल है जिनका उम्र अभी 21 साल है क्या वो ये फ्रॉम नही भर सकते

Leave a Reply

Share on facebook
Share on twitter
Share on pocket
Share on whatsapp
Share on telegram

Popular Searches