Skip to content
Advertisement

नई शिक्षा नीति के तहत एसएसएलएनटी बालिका प्लस टू स्कूल में अब होगी कक्षा 6 से 12वीं तक की पढ़ाई

एसएसएलएनटी बालिका प्लस टू स्कूल के लिए अच्छी खबर है। नए सत्र में अब कक्षा छह से पढ़ाई शुरू होगी। स्थानीय विभाग ने इससे संबंधित आदेश जारी कर दिया है।

नई व्यवस्था में अब एसएसएलएनटी बालिका प्लस टू स्कूल में लड़कियों के लिए कक्षा छह से 12वीं तक की पढ़ाई होगी। स्कूल की स्थापना वर्ष 1958 में हुई थी।

धनबाद से स्कूल ऑफ एक्सीलेंस के लिए तीन स्कूल चयनित में एसएसएलएनटी बालिका प्लस टू स्कूल शमिल

वर्तमान में नौवीं से 12वीं तक की पढ़ाई होती है। लगभग एक हजार छात्राएं नामांकित है। एसएसएलएनटी बालिका प्लस टू स्कूल का चयन स्कूल ऑफ एक्सीलेंस के लिए भी हुआ है। धनबाद से स्कूल ऑफ एक्सीलेंस के लिए तीन स्कूल चयनित हैं। मामले में जिला शिक्षा पदाधिकारी भूतनाथ रजवार ने कहा कि एसएसएलएनटी बालिका विद्यालय के पोषक क्षेत्र के अभिभावकों के लिए यह अच्छी खबर है।

इसे पढ़े- B.Ed Admission 2022-24: VBU हजारीबाग के अंतर्गत B.ED कॉलेज में एडमिशन लेने के लिए सीधे कॉलेज में करें आवेदन, सूचना जारी

अब स्कूल में कक्षा छह से ही पढ़ाई शुरू होगी। इस संबंध में आदेश जारी कर दिया गया है। नए सत्र से कक्षा छह से ही अभिभावक अपनी बच्चियों का नाम लिखवा सकते हैं। डीईओ भूतनाथ रजवार ने कहा कि जिले में मॉडल स्कूल गोविंदपुर व मॉडल स्कूल टुंडी संचालित हैं। दोनों मॉडल स्कूल के लिए प्रवेश परीक्षा का फॉर्म भराया जा रहा है। धनबाद से काफी कम परीक्षा फॉर्म भरने की सूचना मिली है। दोनों प्रखंड के बीईईओ को निर्देश दिया गया है कि संबंधित प्रखंड के अधिक से अधिक बच्चों का प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा फॉर्म भरवाएं।

Story By: Divya Kumari

Advertisement
नई शिक्षा नीति के तहत एसएसएलएनटी बालिका प्लस टू स्कूल में अब होगी कक्षा 6 से 12वीं तक की पढ़ाई 1