Skip to content
Governor-in-Jamshedpur-today

राज्यपाल ने कुलपतियों को नामांकन शुल्क में कमी करने और छात्रों को ऑनलाइन सामग्री उपलब्ध कराने का निर्देश दिया

tnkstaff

लॉकडाउन की वजह से छात्रों की पढाई बंद हो चुकी है. कई परीक्षाएं भी टल चुकी है. झारखण्ड की राज्यपाल और सभी विश्वविद्यालय की चांसलर द्रौपदी मुर्मू ने राज्य के सभी विश्वविद्यालय के कुलपतियों के साथ वीडियो कांफ्रेंस कर साफ़ निर्देश दिया है की लॉकडाउन की वजह से छात्रों का पठन-पाठन किसी भी प्रकार से रुकनी नहीं चाहिए। उन्होंने इस क्रम में केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय और यूजीसी की गाइडलाइन के अनुरूप ऑनलाइन सामग्री विद्यार्थियों को उपलब्ध कराने का निर्देश दिया.

Advertisement

Also Read: सीएम हेमंत सोरेन ने उपायुक्तों से कहा जन वितरण प्रणाली की दुकानों का औचक निरीक्षण करें

राज्यपाल ने ये भी कहा की यदि गर्मियों की छुट्टी में जरुरत पड़ने पर कक्षाएं ली जा सके इस पर भी विचार करने का निर्देश दिया है. साथ ही नामांकन एवं अन्य प्रकार के शुल्क में कमी लाने का निर्देश दिया. ताकि विद्यर्थियों एवं उनके अभिभावकों पर वर्तमान समय में आर्थिक बोझ न पड़े.

Also Read: कोडरमा में मिले कोरोना पॉजिटिव का क्या है कोडरमा-गिरिडीह कनेक्शन, जानिए पूरी खबर

कई विश्वविद्यालय है जो ऑनलाइन क्लास करवा रहे है तो कुछ छात्रों के मेल आईडी पर नोट्स को मेल करके पढाई को जारी रख रहे है. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में रांची यूनिवर्सिटी, नीलांबर पीतांबर यूनिवर्सिटी ,पलामू हजारीबाग बिनोवा भावे यूनिवर्सिटी, सिद्धू कान्हू विश्वविद्यालय, दुमका कोल्हान यूनिवर्सिटी, बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय के कुलपति वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अपनी बातों को रखा और आने वाले समय में परीक्षा को लेकर अपनी तैयारी की जानकारी दी है.

Advertisement

Leave a Reply

Popular Searches