Skip to content
Advertisement

BBMKU के हजारों छात्र-छात्राओं को मिली बड़ी रहात, बिना परीक्षा के अगले सेमेस्टर में होंगे प्रमोट, पढ़े पूरी रिपोर्ट

BBMKU: विनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय सहित राज्य के अन्य विश्वविद्यालयों के कुलपतियों के साथ राज्य के अपर मुख्य सचिव केके खंडेलवाल मंगलवार को ऑनलाइन समीक्षा बैठक कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने कुलपतियों से स्नातक और पीजी कोर्स की परीक्षाओं की स्थिति से भी अवगत हुए.

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के कारण इस वर्ष भी बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय के स्नातक और पीजी के फाइनल सेमेस्टर को छोड़ अन्य सभी सेमेस्टर के छात्र-छात्राओं को बिना परीक्षा के अगले सेमेस्टर में प्रमोट किया जायेगा. इस खबर के बाद स्नातक (UG) सेमेस्टर 1, सेमेस्टर 3 और 5 और पीजी (PG) सेमेस्टर 1 और 3 की परीक्षा का इंतजार कर रहे छात्र-छात्राओं को तनाव से मुक्ति मिल जाएगी. उच्च शिक्षा विभाग की तरफ से इस महीने इसे लेकर आदेश जारी कर दिया जाएगा.

राज्य के अपर मुख्य सचिव केके खंडेलवाल ने बताया कि स्नातक (UG) और पीजी की परीक्षाओं के लिए यूजीसी की तरफ से जारी गाइडलाइन को फॉलो किया जाएगा. यूजीसी ने संबंधित गाइडलाइन कोरोना वायरस की पहली लहर के दौरान 2020 में जारी की थी. इसे इस वर्ष भी लागू रखने की संभावना पर चर्चा की गई. यूजीसी की उस गाइडलाइन में स्नातक और पीजी के अंतिम सेमेस्टर को छोड़ अन्य सभी सेमेस्टर के छात्रों को प्रमोट करने के लिए कहा गया था उसी आधार पर इस बार भी विद्यार्थियों को अगले सेमेस्टर में प्रमोट किया जाएगा. 

Advertisement
BBMKU के हजारों छात्र-छात्राओं को मिली बड़ी रहात, बिना परीक्षा के अगले सेमेस्टर में होंगे प्रमोट, पढ़े पूरी रिपोर्ट 1