Skip to content
bbmku

BBMKU में होने वाली UG सेमेस्टर 4 की परीक्षा होम सेंटरों पर होगी, विश्वविद्यालय ने जारी की सूची

amarsid

बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय के अंतर्गत आने वाली धनबाद और बोकारो के कॉलेजों में आगामी 22 जनवरी से होने वाली यूजी सेमेस्टर 4 की परीक्षाएं इस बार होम सेंटर पर होंगी. इसे लेकर विश्वविद्यालय प्रशासन की तरफ से सूची जारी कर दी गई है.

Advertisement

बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय प्रशासन की तरफ से यह निर्णय लिया गया है कि कोरोनावायरस संक्रमण फैलाव के कारण इसका असर विद्यार्थियों पर ना पड़े. इसलिए विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक डॉ सत्यजीत सिंह ने कहा है कि इस बार परीक्षा का केंद्र संबंधित विद्यार्थी के कॉलेज ही होगा. यानी इस बार यूजी सेमेस्टर 4 की परीक्षाएं होम सेंटर पर ही होंगी. डॉ सत्यजीत सिंह ने कहा कि परीक्षा में कुल 7 प्रश्न पूछे जाएंगे. जिनमें से 4 सवालों का जवाब विद्यार्थियों को देना अनिवार्य होगा.

Also Read: झारखंड ई कल्याण स्कॉलरशिप भरने का मौका 25 तक

प्रश्नों का पैटर्न बताते हुए सत्यजीत सिंह ने कहा कि परीक्षा में पहले प्रश्न में 10 सवाल होंगे प्रत्येक सवाल का सही जवाब देने पर दो-दो अंक दिए जाएंगे. जबकि शेष बचे छह दीर्घ उत्तरीय प्रश्नों में से तीन का उत्तर देना अनिवार्य होगा. बता दें कि, बुधवार को विश्वविद्यालय मॉडरेशन कमेटी की बैठक हुई इसी बैठक में यह निर्णय लिया गया है. बैठक की अध्यक्षता कुलपति डॉ अंजनी कुमार श्रीवास्तव कर रहे थे. परीक्षा नियंत्रक डॉ सत्यजीत सिंह ने बताया परीक्षा के लिए प्रश्न पत्रों को अंतिम रूप दे दिया गया है. उन्होंने बताया की पीजी सेमेस्टर टू की परीक्षा के लिए मॉडरेशन कमेटी की बैठक 18 जनवरी को रखी गई है.

Advertisement

Leave a Reply

Popular Searches