Skip to content
Advertisement

VBU Hazaribagh: बदल रही है विभावि कैंपस की सूरत, सौंदर्यीकरण का तेज़ी से चल रहा काम

VBU Hazaribagh: बदल रही है विभावि कैंपस की सूरत, सौंदर्यीकरण का तेज़ी से चल रहा काम 1

VBU Hazaribagh: विश्वविद्यालय परिसर स्थित तालाब हो या सड़कें उसके कलेवर अब बदल गए हैं। विवि परिसर स्थित तालाब का सौंदर्यीकरण किया गया है जो पहले उपेक्षित था। अब इस तालाब के किनारे को बड़े बड़े पत्थरों से बांधा गया है बीच तालाब में दो फव्वारा लगाया गया है। इसके अतिरिक्त विवि परिसर के दोनों प्रवेश द्वार की ओर से आने वाली टूटी-फूटी सड़कों का नये शिरे से निर्माण कराया गया है।

कुछ माह पहले मुख्य प्रवेश द्वार से संत विनोबा भावे की प्रतिमा स्थल तक की सड़क बन चुकी थी और मंगलवार तक आकाशवाणी से पूर्वी प्रवेश द्वार तक की जीर्ण शीर्ण सड़क बनकर बिल्कुल नए कलेवर में आ गई है। सबसे महत्वपूर्ण यह है कि इसके जीर्णोद्धार में विश्वविद्यालय का पैसा खर्च नहीं हुआ है। कुलपति ने पथ निर्माण विभाग के अभियंता अभिनंदन कुमार से बातचीत कर लगभग एक किलोमीटर तक के पद की मरम्मत करवाई।

VBU Hazaribagh: पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता ने सड़क का किया निरीक्षण

बुधवार को पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता अभिनंदन कुमार तथा सहायक अभियंता हरिपद मांझी कुलसचिव डॉ वीरेंद्र कुमार गुप्ता के साथ परिसर स्थित बनाई गई सड़कों का निरीक्षण किया। कार्यपालक अभियंता ने आश्वासन दिया कि सड़कों के किनारे उजली पट्टी लगाई जाएगी जो काफी आकर्षक होगी। मालूम हो कि परिसर स्थित सड़कें मरम्मत के अभाव में टूट फूट गई थी जिससे विद्यार्थियों को आने जाने में काफी कष्ट का सामना करना पड़ता था। लेकिन अब स्थिति बदल गई है। सड़क के किनारे तालाबों को बेहतरीन ढंग से बनाया गया है तथा फव्वारा भी काम कर रहा है।

इसे पढ़े- ( JPSC Recruitment 2023: JPSC ने निकाली नियुक्ति, सैलरी 67 हजार तक, आवेदन की प्रक्रिया शुरू )

Advertisement
VBU Hazaribagh: बदल रही है विभावि कैंपस की सूरत, सौंदर्यीकरण का तेज़ी से चल रहा काम 2
VBU Hazaribagh: बदल रही है विभावि कैंपस की सूरत, सौंदर्यीकरण का तेज़ी से चल रहा काम 3