Skip to content
vbu
Advertisement

VBU News: VBU कर रहा है ऑनलाइन परीक्षा लेने की तैयारी, प्राचार्यों के साथ कुलपति ने की बैठक

vbu

VBU News: विनोबा भावे विश्वविद्यालय हजारीबाग के कुलपति डॉ मुकुल नारायण देव की अध्यक्षता में शनिवार को सभी विभागाध्यक्षों और प्राचार्यों के साथ ऑनलाइन बैठक हुई जिसमें सभी ने अपने विचार रखे उनके विचारों पर कुलपति ने कहा कि कोरोना काल में विद्यार्थियों के भविष्य को देखते हुए उनका पाठ्यक्रम शीघ्र ही पूरा किया जाए.

ऑनलाइन बैठक में विद्यार्थियों के क्लास से लेकर कोर्स को पूरा करने और उनकी परीक्षा लेने की रणनीति पर भी चर्चा की गई. कुलपति ने बैठक में कहा कि विद्यार्थियों के लिए मॉडल प्रश्न पत्र वेबसाइट पर उपलब्ध कराने को प्राथमिकता देना सही होगा. कुलपति मुकुल नारायण देव ने ऑनलाइन परीक्षा लेने के लिए भी तैयार रहने का सुझाव दिया है. कोरोना  महामारी की स्थिति पर चर्चा करते हुए कहा कि जैसी परिस्थिति आ रही है उस हिसाब से ऐसा लगता है कि अब ऑनलाइन मोड पर ही परीक्षा लेने के लिए तैयारी करनी होगी.

प्राचार्य के साथ बैठक में कुलपति ने सभी को यह निर्देश दिया है कि समय पर पाठ्यक्रम पूरा किया जाए. साथ ही परीक्षा लेने संबंधित जानकारी भी प्राचार्य से मांगी गई. जिसके बाद यह निर्णय लिया गया कि अगले सप्ताह बैठक फिर से किया जाएगा. जिसमें यह निर्णय लिया जाएगा की परीक्षा ऑनलाइन ली जाएगी तो उसका स्वरूप क्या होगा और विद्यार्थियों तक उत्तर पुस्तिकाएं कैसी पहुंचाई जाएंगी.

Advertisement
VBU News: VBU कर रहा है ऑनलाइन परीक्षा लेने की तैयारी, प्राचार्यों के साथ कुलपति ने की बैठक 1