राज्य में लॉकडाउन बढ़ने के बाद BBMKU ने रद्द की परीक्षाएं, छात्रों को किया का सकता है प्रमोट

BBMKU धनबाद ने 2 जुलाई से होने वाली बैचलर, मास्टर, एलएलबी, एमबीबीएस समेत तमाम विषयों की परीक्षाएं अगले आदेश तक के लिए स्थगित कर दिया है। यह फैसला शनिवार को विश्वविद्यालय बोर्ड की बैठक में लिया गया है। धनबाद और बोकारो जिले के कॉलेजों के छात्रों में जो एक असमंजस की स्थति बनी हुई थी वह समाप्त हो गई है।

झारखंड सरकार ने लॉकडाउन 31 जुलाई तक बढ़ा दिया है। इसके बाद बीबीएमकेयू ने परीक्षा स्थगित करने का निर्णय लिया है। विनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय परीक्षा समिति की शनिवार को बैठक हुई। इस बैठक में सभी परीक्षाओं को रद्द करने का निर्णय लिया गया है। इसके साथ ही हर तरह के फॉर्म भरने पर भी रोक लगा दी गई है।

Also Read: झारखंड में नहीं बिकेगी बाबा रामदेव की कोरोनिल दवा

राज्य सरकार द्वारा लॉकडाउन बढ़ाए जाने को देखते हुए सभी सेमेस्टर के इंटरनल और एक्सटर्नल परीक्षाओं को अगले आदेश तक के लिए रद्द किया गया है। परीक्षा नियंत्रक डॉ. सत्यजीत सिंह ने बताया कि आने वाले दिनों में परीक्षा एवं अन्य गतिविधियों को लेकर आदेश जारी किया जाएगा।

Also Read: झारखंड के इन जिलों में अगले दो दिन हो सकती है भारी बारिश, जानिए क्या आपके जिले में भी होगी बारिश

परीक्षाओं को स्थगित किए जाने के बाद अब उम्मीद की जा रही है कि बीबीएमकेयू भी अन्य विश्वविद्यालयों की तर्ज पर प्रथम वर्ष और अंतिम वर्ष के छात्रों को छोड़कर शेष को प्रमोट कर सकता है। लॉकडाउन के कारण रांची और कोल्हान विश्वविद्यालय ने छात्रों को प्रमोट करने का निर्णय ले चुका है

Leave a Reply