Share on facebook
Share on twitter
Share on pinterest
Share on email
Share on print
Share on whatsapp
Share on telegram

झारखंड एकेडमिक काउंसिल की मैट्रिक व इंटरमीडिएट की परीक्षा 11 फरवरी से शुरू होगी। मैट्रिक की परीक्षा 27 फरवरी तक तो इंटर की परीक्षाएं मार्च के प्रथम सप्ताह तक चलेंगी। सभी परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरा अनिवार्य है। जिन केंद्रों पर सीसीटीवी की चोरी हो गई या खराब हो गया है वहां से रिपोर्ट मांगी गई है।

शुक्रवार को जैक अध्यक्ष ने तिथि कंफर्म कर दी। जैक अध्यक्ष डॉ. अरविंद प्रसाद सिंह ने बताया कि मुख्य परीक्षा से पहले 8 से 10 जनवरी तक मॉक टेस्ट होगा ताकि परीक्षार्थी अपनी तैयारी का आकलन कर सकें।

प्रैक्टिकल 20 जनवरी से

मुख्य परीक्षा से पहले मैट्रिक व इंटर दोनों का प्रैक्टिकल होगा। प्रैक्टिकल 20 जनवरी से 5 फरवरी के बीच अपने-अपने स्कूल व कॉलेज में होगा। प्रैक्टिकल में मिले अंक जैक को भेज दिया जाएगा।

मॉक टेस्ट 8 जनवरी से

जैक की मैट्रिक व इंटर परीक्षा-2020 में शामिल होने विद्यार्थियों के लिए मॉक टेस्ट 8 से 10 जनवरी तक चलेगा। मैट्रिक का टेस्ट एक पाली में सुबह 10 से 1 बजे तक होगा। वहीं इंटरमीडिएट का मॉक टेस्ट दो पालियों सुबह 10 से 1 बजे व दोपहर 2 से शाम 5 बजे तक चलेगा। प्रश्नपत्र वेबसाइट डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू.जैक.झारखंड.जीओभी.इन से परीक्षा प्रारंभ होने से एक घंटा पहले डाउनलोड होगा।

परीक्षा फार्म 24 तक


जैक ने इंटरमीडिएट परीक्षा (2018-20) के लिए परीक्षा फार्म जमा करने की तिथि बढ़ा दी है। अब परीक्षा फार्म 24 दिसंबर तक भरा जाएगा। चालान के माध्यम से बैंक में शुल्क 26 दिसंबर तक जमा होगा। विलंब शुल्क के साथ परीक्षा फार्म 30 दिसंबर तक जमा होगा।

—-