Skip to content
Riyaz Naikoo

हिजबुल मुजाहिदीन प्रमुख रियाज नाइकू कश्मीर में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मारा गया

Shah Ahmad
Riyaz Naikoo

कश्मीर के मोस्ट वांटेड में से एक नाइकू की मौत से आतंकी संगठन को बड़ा झटका लगा है, इससे पहले 2016 में पुलवामा हमले के बाद सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ के दौरान हिजबुल ने अपने कमांडर बुरहान वानी को खो दिया था. जिससे उन्हें बड़ा झटका लगा था. बुरहान वाणी की मौत के बाद रियाज़ कश्मीर में हिजबुल को लीड कर रहा था.

Advertisement

Also Read: अजमेर शरीफ ने 1200 लोगो को अपने खर्च पर भेजा घर, रेलवे को चुकाए टिकट और खाने के पैसे

कश्मीर में सुरक्षा बलों ने मंगलवार रात को पुलवामा जिले के अवंतीपोरा में बड़े पैमाने पर घेरा और तलाशी अभियान (CASO) चलाया था। हिजबुल कमांडर घाटी में अपने पैतृक गांव में फंस गया था। जिसका फायदा उठाते हुए सेना ने उसे ढेर कर दिया। एक अन्य मुठभेड़ में, एक अज्ञात आतंकवादी को पुलवामा जिले के खुरे इलाके में शरशाली में सुरक्षा बलों द्वारा मार गिराया गया है.

Also Read: जनधन खाते में 500 रुपये की दूसरी किस्त इस दिन आएगी..

भारतीय सेना की राष्ट्रीय राइफल्स, जम्मू और कश्मीर पुलिस के स्पेशल ऑपरेशंस ग्रुप और सेंट्रल रिज़र्व पुलिस फोर्स (CRPF) के सुरक्षा बलों द्वारा रात भर सर्च ऑपरेशन बेगपोरा में शुरू किया गया था, जिसके बाद सेना ने गाँव में प्रवेश और निकास बिंदु को सील कर दिया था। 33 वर्षीय नाइकू, बुरहान वानी की मौत के बाद एक प्रमुख आतंकवादी बन गया। उसपर 12 लाख का इनाम रखा गया था। नाइकू को सुरक्षा बलों की शीर्ष कमांडिंग आतंकवादियों की सूची में A++ आतंकवादी के रूप में सूचि में रखा गया था।

Advertisement

Leave a Reply

Popular Searches