Skip to content
manoj Tiwari

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष पद से हटाया गये मनोज तिवारी, आदेश गुप्ता नए अध्यक्ष नियुक्त

News Desk

दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष पद से मनोज तिवारी को हटा दिया है. उनकी जगह भारतीय जनता पार्टी ने आदेश कुमार गुप्ता को दिल्ली बीजेपी का नया अध्यक्ष चुना है.

Advertisement

दिल्ली विधानसभा चुनाव में इस बार बीजेपी मनोज तिवारी के नेतृत्व में उतरी थी लेकिन उसे हार का सामना करना पड़ा था तभी से मनोज तिवारी के अध्यक्ष पद पर बने रहने को लेकर संशय की स्थिति थी. भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने यह फैसला लिया है और मनोज तिवारी को अध्यक्ष पद से हटा दिया है.

Also Read: महंगी हो गयी रसोई गैस, जानिए अब आपको देने होंगे इतने रुपये ज्यादा

नए अध्यक्ष आदेश गुप्ता पटेल नगर से पार्षद हैं. दरअसल दिल्ली चुनाव में हार के बाद खुद मनोज तिवारी ने अपने पद से इस्तीफे की पेशकश की ती लेकिन उस वक्त उसे नामंजूर कर दिया गया था. हाल में ही उनका एक क्रिकेट खेलते हुए वीडियो भी सामने आया था जिसमें उन्हें लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करते हुए देखा गया.

Also Read: मनोज तिवारी को दिल्ली पुलिस ने लिया हिरासत में, केजरीवाल की खिलाफ कर रहे थे प्रदर्शन

सिर्फ दिल्ली ही नहीं बल्कि छत्तीसगढ़ के बीजेपी अध्यक्ष को भी हटा दिया गया है. उनकी जगह पर विष्णुदेव साय को प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है. मणिपुर में भी नए प्रदेश अध्यक्ष की नियुक्ति की गई है. अब एस टिकेंद्र सिंह के हाथों में मणिपुर बीजेपी की कमान दी गई है. तीनों प्रदेश अध्यक्षों की घोषणा पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के निर्देश पर हुई.

Advertisement

Leave a Reply

Popular Searches