Skip to content
petrol pump

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में फिर से हुई बढ़ोतरी।

Arti Agarwal

नई दिल्ली: पेट्रोल और डीजल की कीमतों में फिर से बढ़ोतरी की गई है पेट्रोल की कीमतों में 30 पैसे प्रति लीटर और डीजल की कीमत में ₹35 प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है।
पिछले 1 सप्ताह में 6 बार कीमत में बढ़ोतरी की गई है। सार्वजनिक क्षेत्र की पेट्रोलियम विपणन कंपनियों की तरफ से जारी मूल संबंधी अधिसूचना के मुताबिक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 99.11 रुपए प्रति लीटर से बढ़कर अब 99. 41 रुपए प्रति लीटर और डीजल की कीमत 9 .42 रुपए प्रति लीटर से बढ़कर 9 .77 रुपए प्रति लीटर हो गई है।

Advertisement


पेट्रोल और डीजल की कीमतों से देश भर में वृद्धि की गई है लेकिन इनके दाम आज स्थानीय कर के आधार पर अलग-अलग राज्यों में भिन्न-भिन्न है पेट्रोल तथा डीजल की कीमतें रिकॉर्ड 137 दिन तक स्थिर रहने के बाद 22 मार्च को बढ़ाई गई थी इसके बाद 23 मार्च को भी इनकी कीमतों में प्रति लीटर 80 पैसे की बढ़ोतरी की गई थी तब से छह बार कीमतों में वृद्धि की गई है।
विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के साथ ही पेट्रोल एवं डीजल के दाम में भी बढ़ोतरी की संभावना जताई जा रही है लेकिन पेट्रोलियम कंपनियों ने कुछ दिन इंतजार किया क्रिसिल रिसर्च के अनुसार अंतरराष्ट्रीय स्तर पर तेल की कीमतों में हुई वृद्धि से पूरी तरह से पार पाने के लिए दरों में 9 से ₹12 प्रति लीटर की बढ़ोतरी की आवश्यकता है।

Advertisement

Leave a Reply

Popular Searches