#Breaking: यूपी के औरैया सड़क दुर्घटना में झारखंड के 12 प्रवासियों की मौत

उत्तर प्रदेश के औरैया में हुए 2 ट्रकों की भिड़ंत में 24 मजदूरों की मौत हो गई है और 38 घायल बताए जा रहे हैं. इनमें से कई हालत गंभीर है. मृतकों में सबसे ज्यादा झारखंड के प्रवासी मजदूर हैं जिनकी संख्या 12 है. इसके अलावा, बिहार, उत्तर प्रदेश और बंगाल के लोग भी हैं.

Also Read: 1 रूपये में जमीन की रजिस्ट्री बंद, हेमंत सरकार ने वापस लिया फैसला, जानिए आखिर क्यों हुआ ऐसा

आपको बता दें कि फरीदाबाद, दिल्ली से आने वाले सैकड़ों मजदूर इसी रास्ते से होकर अपने अपने घरों को जा रहे हैं. लगभग 3:30 बजे सुबह दो ट्रकों में आपस में भिड़ंत हो गई. घायलों को औरैया जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया जबकि 15 अन्य लोगों की हालत नाजुक होने के कारण सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी रेफर कर दिया गया.

Also Read:प्रवासी श्रमिकों को हवाई जहाज से लाने के लिए गृह मंत्रालय से मांगी गयी अनुमति- हेमंत सोरेन

बताया जा रहा है कि नेशनल हाईवे पर एक ढाबे के पास खड़ी डीसीएम में टकराने से ट्राला अनियंत्रित हो गया. ट्राला में आंटे की बोरियां लदी हुई थीं और श्रमिक इन्हीं पर बैठे हुए थे. हादसे में ज्यादातर श्रमिक इन बोरियों में दब गए जब तक उन्हें निकाला गया इनमें से कई ने दम तोड़ दिया. वहीं कुछ की जिला अस्पताल पहुंचते-पहुंचते मौत हो गई. जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने बताया है कि राजस्थान के नंबर वाले ट्राले पर सवार ज्यादातर लोग झारखंड, बिहार, पश्चिम बंगाल और कुछ यूपी के रहने वाले थे फिलहाल पुलिस और स्वास्थ्य विभाग मिलकर बचाव व राहत कार्य में लगे हुए हैं.

Also Read:दिल्ली में सभी राज्यों के भवन फिर भी दर-दर की ठोकरे खा रहे मजदूर और गरीब- अज़ीज़-ए-मुबारकी

इस घटना पर झारखंड के सीएम हेमंत सोरेने ने दुख जताते हुए कहा, ‘औरैया सड़क हादसे की खबर अत्यंत मर्माहत करने वाली है. हम सभी राज्यों को अपने राज्यों में पैदल चलने को मजबूर लोगों की मदद हेतु जानकारी एकत्र कर संबंधित राज्य को अग्रतर कार्यवाई हेतु साझा करनी होगी. श्रमिक देश के मुख्य स्तंभ हैं तथा इनकी सेवा और सुरक्षा हम सभी का प्रथम कर्तव्य’

Also Read:हेमंत सरकार कोरोना से लड़ने के लिए नई रणनीति बना रही है, 56 ट्रेनों से घर आएंगे प्रवासी

वहीं उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी हादसे पर दुख जताते हुए कहा कि ‘जनपद औरैया में सड़क दुर्घटना में प्रवासी कामगारों/श्रमिकों की मृत्यु दुर्भाग्यपूर्ण एवं दुःखद है, मेरी संवेदनाएं मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं. पीड़ितों को हर संभव राहत प्रदान करने,घायलों का समुचित उपचार कराने व दुर्घटना की त्वरित जांच करवाने के निर्देश भी दिए गए हैं.

Source: NDTV

Leave a Reply