Skip to content
Sudesh-Mahto-Ajsu

आजसू का 34वां स्थापना दिवस आज, सुप्रीमो सुदेश महतो ऑनलाइन संवाद के जरिये कार्यकर्ताओं को करेंगे संबोधित

Shah Ahmad

आज ही के दिन (22 जून) आजसू पार्टी की स्थापना की गई थी. 34 साल पूर्व वर्ष 1986 में 22 जून को ही झारखंड के नौजवानों ने अलग झारखंड राज्य की मांग को गति देने के लिए संघर्ष तेज करने का संकल्प लिया था. बिहार से अलग झारखंड राज्य उसी शहादत और संघर्ष की देन है. इसके बावजूद अलग राज्य के तमाम मुद्दे, आंदोलनकारियों की आकांक्षाएं और उनके सपने अभी भी अधूरे हैं.

Advertisement

Also Read: शहरी श्रमिकों को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए जल्द “मुख्यमंत्री श्रमिक योजना” की शुरुआत करेगी हेमंत सरकार

झारखंड की आजसू पार्टी आज संकल्प दिवस मनायेगी. इसके लिए सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. आजसू पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष सह सिल्ली के विधायक सुदेश कुमार महतो राजधानी रांची के हरमू स्थित पार्टी मुख्यालय से संकल्प सभा को ऑनलाइन संबोधित करेंगे. सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. इस बाबत पहले ही संकल्प दिवस को लेकर सभी विधानसभा प्रभारी, केंद्रीय पदाधिकारी, जिला के अध्यक्षों तथा सचिवों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये थे.

Also Read: हेमंत सरकार द्वारा कोल ब्लॉक नीलामी को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देने पर सरयू राय ने बताया राज्यहित में सही कदम

आजसू पार्टी के सुप्रीमो सह सिल्ली के विधायक सुदेश कुमार महतो राज्य के पूर्व उपमुख्यमंत्री रह चुके हैं. ऑल असम स्टूडेंट यूनियन की तर्ज पर ही ऑल झारखंड स्टूडेंट यूनियन की स्थापना की गई थी. जिसमे सूर्य सिंह बेसरा, निर्मल महतो सहित कई बड़े नाम शामिल थे.

Advertisement

Leave a Reply

Popular Searches