Skip to content

झारखंड में कोरोना से एक और मौत, राज्य में कोरोना से मरने वालो की संख्या हुई 39

News Desk
झारखंड में कोरोना से एक और मौत, राज्य में कोरोना से मरने वालो की संख्या हुई 39 1

झारखंड में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. पिछले 24 घंटे में कोरोना के 330 नए मामले सामने आए है. लेकिन राहत की बात यह है कि जिस रफ़्तार से कोरोना के मरीज मिल रहे है, उस रफ़्तार से कोरोना संक्रमित मरीज ठीक भी हो रहे है.

झारखण्ड में कुल कोरोना संक्रमितों में सबसे ज्यादा प्रवासी है. कुल मरीजों की संख्या में से 2245 मरीज प्रवासी है. अनलॉक होने के बाद कोरोना संक्रमितों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी हुई है. जुलाई माह के शुरूआती 14 दिनों में ही 2052 मरीज मिल चुके है. इसके साथ ही राज्य में मौत का आंकड़ा भी बढ़ रहा है.

गुरुवार 16 जुलाई को गोड्डा जिले के महगामा प्रखंड की रहने वाली 51 वर्ष की महिला कोरोनावायरस की चपेट में आने के बाद दम तोड़ चुकी है. 51 वर्षीय महिला कुछ दिनों पहले ही बिहार के भागलपुर जिले से लौटी थी. महिला दो दिन पूर्व ही कोरोना पॉजिटिव पाई गयी थी जिसके बाद उसे पोड़ैयाहाट कोविड-19 अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां सुबह उसने दम तोड़ दिया।

एक से 15 जुलाई तक राज्य में 27 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हो चुकी है। यानी जुलाई में औसतन हर दिन दो मरीजों की जान जा रही है। मरीजों की मौत का आंकड़ा बढ़कर अब 45 हो गया है। इनमें रांची, धनबाद, पूर्वी सिंहभूम और हजारीबाग, गिरिडीह, बोकारो, गोड्डा, देवघर, गुमला और कोडरमा, सिमडेगा, खूंटी, देवघर और साहेबगंज के मरीज की मौत हो चुकी है।