Skip to content

महायज्ञ में शामिल होने कोडरमा पहुंचे बाबा रामदेव, कोरोना वायरस से बचने का उपाय भी बताया

Shah Ahmad
महायज्ञ में शामिल होने कोडरमा पहुंचे बाबा रामदेव, कोरोना वायरस से बचने का उपाय भी बताया 1

WhatsApp Image 2020-03-06 at 5.16.51 PMकोडरमा: मरकच्चो प्रखण्ड मुख्यालय स्थित सार्वजनिक दुर्गामंदिर मरकच्चो में चलरही 11 दिवसीय श्री श्री 108 रुद्रचण्डी महायज्ञ के पूर्णाहुति के अवसर पर मरकच्चो की पावन धरती पर योग गुरु बाबा रामदेव का आगमन 6 मार्च को हेलिकॉप्टर के द्वारा हुवा।

इस दौरान योग गुरु बाबा रामदेव मरकच्चो हॉस्पिटल मैदान में हेलिकॉप्टर से उतरकर सार्वजनिक दुर्गा मंदिर मरकच्चो यज्ञ स्थल पर पहुंच कर भारत माता की प्रतिमा का दर्शन कर यज्ञ मण्डप का परिक्रमा करने के पश्चात पत्रकारों के साथ प्रेसवार्ता किये जहां बाबा ने कोरोना वायरस से बचने के तरीके और औषधि की जानकारी देतेहुवे गिलोय की टेबलेट खाने का सलाह दिए।

Also Read: नागरिको को स्वतंत्रा देने के मामले फिसला भारत, चीन से की गयी तुलना, जानिए पूरी खबर

ततपश्चात बाबा रामदेव यज्ञ स्थल से निकलकर सर्बोदय+2 उच्च बिद्यालय मरकच्चो के खेल मैदान स्थित सभा स्थल पहुंचे इस दौरान रास्ते में परियोजना बालिका उच्च बिद्यालय के क्षात्राओं के द्वारा उनके ऊपर पुष्प की पंखुड़ियां की बर्षा कर स्वागत की गई। वहीं सभा स्थल पर बाबा रामदेव के पहुंचने पर यज्ञ समिति के सदस्यों द्वारा फूलमाल देकर स्वागत की गई।

Also Read: महायज्ञ में चंद्रवंशी समाज की ओर से श्रद्धालुओं के लिए लगाया गया निःशुल्क चाय स्टॉल

वहीं बाबा रामदेव ने सभा को सम्बोधित करते हुवे निरोग रहने के लिए उपस्थित सैकड़ों दर्शकों को शराब व गुटखा से बंचित रहने का सल्लाह देते हुवे कई प्रकार के योग कर योग करने की शिक्षा दिए।और यज्ञ की महत्ता के सम्बंध में जानकारियां दिए और कार्यक्रम के अंत में बन्दे मातरम की वंदना कर सभा को विराम दिए। साथ ही मरकच्चो पहुंचने के बाद बाबा रामदेव यंग मंडप की परिक्रमा की और यज्ञ में शामिल यजमानो को आशीर्वाद दिया। इसके साथ ही महायज्ञ की पूर्णाहुति में हवन भी किए।

Also Read: होली को लेकर हुई शांति समिति की बैठक, पुलिस ने कहा अफवाहों से बचे

मौके पर कोडरमा सांसद श्रीमति अन्नपूर्णा देवी, विधायका डॉ नीरा यादव,जीप सदस्य राजकुमार यादव,प्रमुख सावित्री देवी , मुकेश मोदी, महराज सिंह ,कैलास प्रसाद यादव,सुरेंद्र प्रताप सिंह, प्रदीप कुमार सिन्हा,रंजीत कुमार सिंह,रबिन्द्र पांडेय,शम्भू सिंह, नवीन सिंह,रामचन्द्र यादव,मुखिया दिवाकर तिवारी,अशोक दास,बिजय सिंह,भूषण मोदी,मनोज सिंह,मंटू तिवारी समेत सैकड़ों लोग दर्शक के रूप में मौजूद थे। झमाझम बारिश के बाद भी बाबा रामदेव को एक झक देखने व सुनने के लिये लोग डटे रहे.

REPORT BY: Md Jawed