jharkhand
Share on facebook
Share on twitter
Share on pinterest
Share on email
Share on print
Share on whatsapp
Share on telegram

झारखंड में विधानसभा के चुनाव पांच चरणों में हो रहे है जिसमे पहले चरण के लिए 30 नवंबर को वोट डेल जा चुके है और दूसरे चरण के लिए पार्टी के नेता अपने उम्मीदवारों के लिए जम कर पसीना बहा रहे है.

images

बाबूलाल मरांडी गुमला में चुनावी सभा को सम्बोधित कर रहे थे जहाँ से उन्होंने रघुवर दास पर निशाना साधते हुए कहा कि जो भाजपा डबल इंजन की बात करती है उसी भाजपा और रघुवर दास ने CNT/SPT को झारखंड की गरीब जनता के जमीनों को लूटने के लिए लागू किया गया था लेकिन हमने उन्हें अपने मनसूबे में कामयाब नहीं होने दिया। झारखण्ड से लेकर दिल्ली तक हमने झारखण्ड की जमीनों को बचने के लिए लड़ाई लड़ी और नतीजा ये हुआ की रघुवर सरकार को झुकना पड़ा और कानून को वापस लेना पड़ा.

Read This: बरही में गरजे बाबूलाल, डबल इंजन की सरकार को बताया मौत का जिम्मेदार

मोमेंटम झारखंड पर बोले बाबूलाल कहा हाथी उड़ते पहली बार देखा:

रघुवर सरकार द्वारा मोमेंटम झारखंड कार्यक्रम की शुरुवाती की गयी थी. इस योजना में बहार की कंपनी झारखण्ड में अपना कारोबार कर सकती थी.बाबूलाल ने कहा की डबल इंजन की सरकार में सिर्फ विदेशो की यात्रा की गयी और झारखंड के पैसे का लुटाया गया और रघुवर दास बच्चो की तरह हाथी उड़ने में लगे थे. इस लुटेरी सरकार को झारखंड की जनता सबका जरूर सिखाएगी।

आगे बाबूलाल मरांडी ने कहा की भूख से हुई मौत, डोभा निर्माण में रुपयो की लूट, पारा शिक्षक और आंगनबाड़ी पर हुयी लाठीचार्ज को याद करके वोट करे. वोट करते हुए उन अत्याचारों को याद जो रघुवर दास की सरकार ने झारखण्ड की जनता को दिया है ताकि 23 दिसंबर को नतीजे आये वो रघुवर दास के लिए एक सजा के जैसे हो

Leave a Reply