Share on facebook
Share on twitter
Share on pinterest
Share on email
Share on print
Share on whatsapp
Share on telegram

झारखण्ड विकास मोर्चा के सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी ने 81 विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े किये है. महागठबंधन में बात नहीं बनने के बाद श्री मरांडी ये फैसला लिया था और अकेले चुनाव लड़ने की घोषणा किये थे. बाबूलाल मरांडी ने बरही विधानसभा सीट से अरबिंद यादव को टिकट दिया है. कांग्रेस का गढ़ मना जाता रहा है बरही तो वही कांग्रेस की टिकट पर चुनाव जीतते चले आ रहे मनोज यादव अब भाजपा का दामन थाम चुके है और भाजपा के टिकट पर विधायक बनने वाले उमाशंकर अकेला अब कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ रहे है.

Railly Picture

Read This: कोडरमा विधनसभा सीट जितने के लिए झाविमो ने बनायी राणनिति

श्री मरांडी अरबिंद यादव के नामांकन सभा में पहुंचे थे उन्होंने राज्य सरकार के मुखिया रघुवर दास पर जमकर निशाना साधा है. प्रथम मुख़्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने रघुवर दास पर जुबानी हमला बोलते हुए कहा की जिस डबल इंजन की बात झारखंड प्रदेश में भाजपा वाले कर रहे है उनके ही शासन में भूख से लोगो मौत हुयी है. जिन गरीबो को राशन मिल रहा था उन्हें भी रघुवर दास ने बंद करवा दिया जिससे 11 लाख से अधिक लोगो का नाम राशन कार्ड से हटा दिया गया. अगर हमारी सरकार बनी तो सभी बंद राशन कार्ड और बंद हुए पेंशन को चालू करवाया जायेगा। सरकारी कर्मचारी खुद घर घर जा कर बंद हुए पेंशन और राशन कार्ड बना कर पंहुचा देंगे।

आगे श्री मरांडी ने रघुवर दास पर निशाना साधते हुए कहा की रोजगार देने के नाम पर डबल इंजन की सरकार ने युवाओ के साथ धोखा किया है. झारखंड के करोड़ो रुपयों को जापान, सिंगापूर जैसे जगह घूमने में लुटा दिये और बच्चो की तरह हाथी उड़ने में लगे हुए थे. 900 करोड़ खर्च कर भी कोई उद्योग नहीं लगा पाये और जो भी उद्योग लगे थे वो भी बंद हो गए.

Leave a Reply