Skip to content
image
Advertisement

बड़कागाँव विधायक अम्बा प्रसाद (MLA Amba Prasad) के पिता और माँ को अदालत ने सुनाई 10-10 साल की सजा, जानिए पूरा मामला

Shah Ahmad

MLA Amba Prasad: झारखंड के हजारीबाग जिले के बड़कागांव स्थित चिरूडीह हत्याकांड से जुड़े मामले में अपर न्यायायुक्त विशाल श्रीवास्तव की अदालत ने आज गुरुवार को सजा सुना दी.

झारखंड के पूर्व मंत्री योगेंद्र साव और उनकी पत्नी व पूर्व विधायक निर्मला देवी को अदालत ने 10-10 साल की सजा सुनायी. इस मामले में पहले ही अदालत ने उन्हें दोषी करार दिया था, जबकि इनके पुत्र अंकित कुमार को अदालत ने पिछले दिनों बरी कर दिया था. ये मामला कांड संख्या 228/16 से जुड़ा है. आपको बता दें कि बड़कागांव से कांग्रेस विधायक अंबा प्रसाद के पिता योगेंद्र साव है जबकि निर्मला देवी उनकी मां हैं.

झारखंड के हजारीबाग जिले में चिरूडीह खनन को लेकर हुए आंदोलन के दौरान गिरफ्तार बड़कागांव की पूर्व विधायक निर्मला देवी को छुड़ाने के लिए भीड़ ने हमला कर उन्हें छुड़ा लिया था. इस दौरान पुलिस को अपने बचाव में गोली चलानी पड़ी थी, जिसमें चार लोगों की मौत हो गयी थी. इसी मामले में झारखंड के पूर्व मंत्री योगेंद्र साव, बड़कागांव की पूर्व विधायक निर्मला देवी और पुत्र अंकित कुमार सहित सैकड़ों लोगों को आरोपी बनाया गया था. जिसपर अदालत ने आज फैसला सुनाते हुए सजा का ऐलान किया है.

Leave a Reply