Skip to content

JSSC के पेपर लीक मामलें में रांची पुलिस को बड़ी कामयाबी, पटना हाईकोर्ट का अफसर गिरफ्तार

Shah Ahmad

झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (JSSC) की जूनियर इंजीनियर (जेई) भर्ती परीक्षा के पेपर लीक मामले में रांची पुलिस ने पटना हाईकोर्ट के सेक्शन अफसर अभिषेक कुमार को गिरफ्तार किया गया है। अभिषेक को नामकुम पुलिस ने गुरुवार को पटना में दबोचा। उसे तीन दिन के ट्रांजिट रिमांड पर पटना से रांची लाया गया। यहां से उसे शनिवार को जेल भेज दिया गया।

एसएसपी कौशल किशोर ने बताया कि अभिषेक पटना हाईकोर्ट में सेक्शन अफसर है। उसकी गिरफ्तारी रंजीत मंडल और दीपक कुमार की निशानदेही पर हुई। अभिषेक को परीक्षा संचालित करनेवाली कंपनी बिनसिस टेक्नोलॉजी के अधिकारियों से मोबाइल से बातचीत करने और संपर्क में रहने पर पकड़ा गया है। परीक्षा इसी साल तीन जुलाई को हुई थी। इससे ठीक पहले पेपर लीक हुआ था। पुलिस के मुताबिक अभिषेक गिरोह के प्रमुख लोगों में शामिल है। वह मोटी रकम लेकर प्रश्न पत्र उपलब्ध कराता था। इसके कई पुख्ता प्रमाण पहले ही पुलिस के हाथ लग चुके हैं।

Advertisement

इसे भी पढ़े: Jharkhand B.Ed Admission 2022: इस दिन होगा B.Ed Entrance Exam-2022, ऐसे करें इस दिन तक आवेदन

क्या है मामला:

जेई भर्ती परीक्षा पेपर लीक की खबर मिलने के बाद जेएसएससी ने 14 जुलाई को नामकुम में प्राथमिकी दर्ज करायी थी। आयोग के अध्यक्ष ने इस मामले मेंडीजीपी से त्वरित कदम उठाने की भी गुजारिश की थी। इसके बाद डीजीपी ने टीम गठित की थी।

इसे भी पढ़े: हेमंत के बेमिसाल 1000 दिन, वादों को पूरा करने सहित विपक्ष के सामने मज़बूती से खड़े हैं

Leave a Reply