Skip to content
Advertisement

धान क्रय का भुगतान करने की मांग कर रही भाजपा ने किया ऑनलाइन धरना BJP Jharkhand

Arti Agarwal
धान क्रय का भुगतान करने की मांग कर रही भाजपा ने किया ऑनलाइन धरना BJP Jharkhand 1

BJP Jharkhand: किसान आंदोलन का विरोध करने वाली भारतीय जनता पार्टी झारखंड में किसानों का समर्थन कर रही है. झारखंड प्रदेश के अध्यक्ष दीपक प्रकाश और विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी के निर्देश पर पूरे झारखंड में भाजपा कार्यकर्ता ने मंगलवार को अपने-अपने घरों पर धरना दे कर किसानों का समर्थन किया.

भारतीय जनता पार्टी का राज्य में किसानों का समर्थन करने का मुख्य कारण राज्य सरकार के द्वारा धान की खरीद के बाद उन्हें भुगतान नहीं करने को लेकर किया गया. राज्य के बूथ स्तर से लेकर प्रदेश स्तर तक के कार्यकर्ता झारखंड कि हेमंत सोरेन सरकार के विरोध में वर्चुअल धरना देकर झारखंड में रह रहे किसानों का समर्थन कर रहे थे. इसमें झारखंड सरकार से धान खरीद का बकाया भुगतान करने की मांग की जा रही थी. वर्चुअल धरने के दौरान प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने कहा कि झारखंड की किसान विरोधी सरकार को जगाने के लिए भाजपा झारखंड प्रदेश इकाई के प्रदेशभर के कार्यकर्ता और जनप्रतिनिधि कोरोना नियमो का पालन करते हुए धरना दे रहे हैं. हम सरकार से मांग करते हैं कि किसानों को उनकी फसल की बकाया राशि और खेती के लिए बीज और खाद्द अविलंब दिया जाए.

वहीं भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि “मैं राज्य सरकार से निवेदन करता हूं कि वह किसानों के धान बिक्री का अविलंब भुगतान कराएं अब खरीफ फसल का समय आ गया है किसानों को आवश्यकतानुसार बीज और खाद्द उपलब्ध कराएं ताकि किसानों को बाजार में ऊंची कीमत ना देनी पड़े. बता दें कि बीते नवंबर महीने में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा था कि हम पूरे राज्य के प्रत्येक किसानों का धान एमएसपी रेट पर लेंगे पर दुर्भाग्य है कि 8 दिन के अंदर झारखंड के वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव ने इसका जोरदार खंडन किया और आज यह परिस्थिति है कि किसानों का 55 फीसद धान किसानों के दरवाजे पर पड़ा है और अब दूसरा मानसून भी आ चुका है.

Advertisement
धान क्रय का भुगतान करने की मांग कर रही भाजपा ने किया ऑनलाइन धरना BJP Jharkhand 2
धान क्रय का भुगतान करने की मांग कर रही भाजपा ने किया ऑनलाइन धरना BJP Jharkhand 3