Skip to content
deepak-prakash1

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने कहा तथ्यों को को तोड़मरोड़ कर पेश कर रहे मंत्री रामेश्वर उरांव

News Desk

हेमंत सरकार में वित्त मंत्री का कार्यभार संभाल रहे रामेश्वर उरांव ने कहा था की कोरोना से लड़ने के लिए केंद्र सरकार की तरफ से हमे जितनी मदद मिलनी चाहिए थी वो अब तक नहीं मिली है. मंत्री उरांव ने कहा की कोरोना से लड़ने के लिए राज्य को 284 करोड़ का सहयोग किया गया है. इस बात को लेकर भाजपा और कांग्रेस आमने-सामने आ गयी है. सत्ता पक्ष और विपक्ष में टकराव साफ़ तौर पर देखा जा सकता है.

Advertisement

Also Read: कोरोना के अफवाह में परिवार का हुआ सामाजिक बहिष्कार, CM सोरेन ने कहा अफवाह पर न दे ध्यान

रामेश्वर उरांव के इस बयान के बाद भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने पलटवार करते हुए आरोप लगया की वित्त मंत्री तथ्यों को तोड़मरोड़ कर पेश कर रहे है. राज्य की जनता के बिच ये सन्देश देना चाहते है की केंद्र सरकार ने इनकी मदद सही से न कर पक्षपात किया है. लेकिन सच बिल्कुल ही उलट है. केंद्र सरकार ने झारखंड समेत सभी राज्यों को केंद्रीय कर में उनके हिस्से को 2020-21 के बजट के आधार पर कैलकुलेट कर राशि उपलब्ध कराई है। जबकि, आमतौर पर इसे रिवाइज करके दिया जाता था। इस मद में राज्य को 1525.27 करोड़ रुपये की राशि उपलब्ध कराई गई है। इसके अलावा कोरोना संक्रमण के मद्देनजर ही प्रधानमंत्री जन धन योजना के अंतर्गत 71 लाख खातों में 356.16 करोड़ रुपये की राशि उपलब्ध कराई गयी है.

Also Read: इरफ़ान अंसारी ने अर्नब गोस्वामी के खिलाफ दर्ज कराया मामला, कहा अविलंब गिरफ्तार किया जाए

आगे दीपक प्रकाश ने कहा की मंत्री जी जानबूझ कर अपनी नमकमी का ठीकरा केंद्र पर भोड़ रहे है. केंद्र से जो मदद मिलनी चाहिए थी वो मिल रही है लेकिन काम न कर पाने के कारण सारा ठीकरा केंद्र सरकार पर फोड़ा जा रहा है.

Advertisement

Leave a Reply

Popular Searches