Skip to content
Advertisement

Dhanbad: झारखंड के धनबाद जिले में हुई बुलडोजर की एंट्री, घरों का छज्जा तोड़ा

News Desk
Advertisement
Dhanbad: झारखंड के धनबाद जिले में हुई बुलडोजर की एंट्री, घरों का छज्जा तोड़ा 1

Dhanbad: धनबाद जिले के शहरी क्षेत्र में बुधवार को नगर निगम ने अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया। सिटी सेंटर से लेकर मेमको मोड़ तक चले इस अभियान में सड़क के दोनों किनारे छज्जा निकालने और पक्का निर्माण करने वालों पर कार्रवाई की गई।

Advertisement

स्वच्छता पर्यवेक्षक अर्जुन राम और उनकी टीम ने बुलडोजर लेकर सिटी सेंटर से मेमको मोड़ तक कई छज्जों को तोड़कर हटाया तो कई दुकानदार खुद ही अपने दुकान-मकान के छज्जे को हटाते नजर आए। इस दौरान अपनी दुकान से आगे बढ़ कर सड़क पर पक्का निर्माण करने वालों को भी चेतावनी दी गई। कुछ का तो निर्माण भी तोड़ कर हटाया गया। इन सभी को अगले 24 घंटे का अल्टीमेटम दिया गया है। इसके बाद पक्का निर्माण भी पूरी तरह ध्वस्त कर दिया जाएगा। पिछले सप्ताह ही नगर निगम की ओर से सिटी सेंटर से लेकर मेमको मोड़ तक मुनादी करवाई गई थी और सभी को तीन दिन का समय दिया गया था। चेतावनी दी थी कि तीन दिन के अंदर दुकान के बाहर किया गया अवैध निर्माण और अतिक्रमण खुद ब खुद हटा लें, नहीं तो इसके बाद निगम कार्रवाई करेगा। इसपर आने वाला खर्च भी दुकानदारों से ही वसूला जाएगा।

नगर निगम कार्यालय के सामने से भी हटाया गया अवैध छज्जा:

नगर निगम की इंफोर्समेंट टीम ने लुबी सर्कुलर रोड के निगम कार्यालय के सामने बनी दुकानों के ऊपर से अवैध छज्जा भी हटाया। एक लाइन से लगभग एक दर्जन दुकानों ने गलत तरीके से छज्जा निकालकर सड़क की तरफ अतिक्रमण कर रखा था। नगर आयुक्त सत्येंद्र कुमार ने खड़े होकर इसे हटवाया। सभी को चेतावनी दी कि भविष्य में छज्जा नहीं लगाएंगे। इसके साथ ही बरटांड़ बस स्टैंड के पास हनुमान मंदिर से लेकर पंडित क्लीनिक रोड पर अवैध अतिक्रमण हटाया गया। इस दौरान सड़क की ओर बढ़े छज्जे को भी ध्वस्त किया गया।

यह भी पढ़े- Jharkhand Old Pension Scheme: हेमंत सोरेन को घेरने के चक्कर में खुद फंसे बाबूलाल, पुरानी पेंशन योजना पर किया था सवाल