Skip to content
Advertisement

Chatra News: सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में 25-25 लाख के इनामी नक्सली समेत 5 हुए ढेर

Shah Ahmad

Chatra News: सुरक्षाबलों और माओवादियों के बीच चतरा के लावालौंग में सोमवार सुबह हुए मुठभेड़ में मारे गए सभी नक्सली ईनामी थे। 2 पर 25-25 लाख रुपए का इनाम था। इनमें से एक बिहार का और अन्य झारखंड के रहने वाले थे।

चतरा पुलिस मुठभेड़ में सैक कमांडर गौतम पासवान, अजीत उरांव उर्फ चार्लिस, सब जोनल कमांडर अमर गंझू, नंदू और संजीत भुइयां शामिल हैं। सैक कमांडरों पर 25 लाख और सब जोनल कमांडरों पर पांच-पांच लाख का इनाम है। दो एके 47, एक इंसास और दो रेगुलर राइफल मिले हैं। चतरा में अब भी सर्च अभियान जारी है।

Chatra News: एसपी को मिली गुप्त सुचना पर हुई कार्रवाई, 5 टॉप नक्सली मारे जाने कि खबर

झारखंड पुलिस के एडीजी (ऑपरेशंस) संजय लतकर ने कहा, ‘एक ऑपरेशन के दौरान 5 टॉप नक्सली मारे गए हैं। कुछ आधुनिक हथियार भी बरामद किए गए हैं। ‘सूत्रों ने बताया कि मुठभेड़ चतरा-पलामू बॉर्डर के पास घने जंगल में हुआ है।

Also Read: JBVNL: बिजली बिल एकमुश्त जमा किया तो मिलेगा इनाम, सूद भी किया जायेगा माफ

एसपी राकेश रंजन को गुप्त सूचना मिली थी कि पलामू जिला की सीमा से सटे लावालौंग थाना क्षेत्र में नक्सली कमांडर समेत कई नक्सली जमा होकर बड़ी घटना को अंजाम देने की योजना बना रहे हैं. जिसके बाद सुरक्षाबलों ने पलामू-चतरा सीमा पर माओवादियों के खिलाफ अभियान शुरू किया था. इस अभियान में सीआरपीएफ कोबरा बटालियन, जैप, आईआरबी के साथ-साथ पलामू और चतरा के जिला बल को लगाया गया था. अभियान के दौरान सुरक्षाबलों को देखते ही माओवादियों ने फायरिंग शुरू कर दी. जिसके बाद सुरक्षाबलों के द्वारा भी जवाबी कार्रवाई की गई. जिसमें पांच नक्सली मारे गए. एसपी राकेश रंजन ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा है कि पांच नक्सली मारे गए हैं और अभियान जारी है. 

Advertisement
Chatra News: सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में 25-25 लाख के इनामी नक्सली समेत 5 हुए ढेर 1