Skip to content

Chatra: आगामी 4, 5 एवं 6 नवम्बर को जिले के 50 हृदय रोग से ग्रसित मरीजों का निःशुल्क उपचार कराया जाएगा

zabazshoaib

Chatra: आमजनों को चिकित्सीय सुविधा निःशुल्क एवं सुलभ हो इसके लिए राज्य सरकार लगातार प्रयास कर रही है।इसी क्रम में झारखंड हृदय चिकित्सा योजना के तहत सभी जरूरतमंद जो राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम से आच्छादित कार्डधारी हैं और जो हृदय से संबंधित रोग से ग्रसित हैं उनको निःशुल्क समुचित चिकित्सीय सुविधा उपलब्ध कराया जाएगा।

चतरा जिले के चयनित 50 मरीजों को इस योजना का लाभ दिलाया जाएगा

झारखंड हृदय चिकित्सा योजना के तहत चतरा जिले के 50 मरीजों का ईलाज कराकर उनको इस योजना का लाभ दिया जाएगा।आमजन इसके लिए सिविल सर्जन कार्यालय से संपर्क कर सकते है।

रिम्स रांची में स्क्रीनिंग होगा

आगामी 4, 5 एवं 6 नवम्बर 2022 को रिम्स रांची में स्क्रीनिंग कैम्प का आयोजन किया जा रहा है तत्पश्चात चयनित मरीजों को उच्च स्तरीय समुचित ईलाज के लिए राज्य के बाहर हृदय रोग के लिए सुपर स्पेशिलिटी हॉस्पिटल राजकोट एवं अहमदाबाद भेजा जाएगा।

चिकित्सा के साथ साथ रोगी एवं उनके सहचर के आने जाने का खर्च भी दिया जाएगा

रोगी एवं उनके साथ उनके देखभाल के लिए सहचर से किसी भी प्रकार का चिकित्सीय जांच,उपचार,ऑपरेशन, दवाई सहित अन्य खर्च नहीं लिया जाएगा।साथ ही रोगी एवं उनके सहचर के आने जाने के खर्च के लिए एकमुश्त 10 हजार रुपये की राशि भी उनको उपलब्ध करायी जाएगी।

रांची रिम्स आने जाने का बस भाड़ा एवं अल्पाहार के लिए भी राशि सरकार द्वारा उपलब्ध कराया जाएगा।

विशेष जानकारी एवं सहायता के लिए सिविल सर्जन एवं उनके कार्यालय से संपर्क करें

झारखंड हृदय चिकित्सा योजना के उक्त लाभ के बारे में विस्तृत जानकारी चतरा जिले के सिविल सर्जन कार्यालय से प्राप्त की जा सकती है।साथ ही हॄदय रोग के स्क्रीनिंग के लिए रिम्स रांची जाने के लिए भी सिविल सर्जन से समयपूर्व जल्द से जल्द संपर्क स्थापित कर सहायता प्राप्त की जा सकती है।

Leave a Reply