Skip to content

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने लोगों की समस्याएं सुनी, यथोचित कार्रवाई का दिया आश्वासन

Shah Ahmad

यह जनता की सरकार है और लोगों की समस्याओं को सुनना और उसका निराकरण करना सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने आज दुमका स्थित मुख्यमंत्री आवास में आम लोगों से मुलाकात के क्रम में ये बातें कही । इस मौके पर उन्होंने लोगों की समस्याओं को सुना और यथोचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया ।

सीएसपी (मिनी बैंक) में गरीब महिला के खाते से फर्जी तरीके से निकाल लिए रुपए, मुख्यमंत्री ने कड़ी कार्रवाई का दिया निर्देश:

दुमका के दुमुहानी की शनि सोरेन ने मुख्यमंत्री को बताया कि उसका तालझारी स्थित भारतीय स्टेट बैंक में खाता है और वह तालझारी सीएसपी (मिनी बैंक) में रुपए जमा और निकासी करतीं हैं । इस महीने कि 7 तारीख को सीएसपी में रुपए की निकासी करने गई तो यहां मशीन में अंगूठा लगवा कर निकासी की पूरी प्रक्रिया पूरी करा ली गईं और फिर कहा गया कि 15 दिनों के बाद आकर रुपए ले जाना । 17 दिसंबर को मैंने अपने एक परिचित को अपने बैंक खाते के अपडेट के लिए तालझारी सीएसपी भेजा तो पता चला कि खाते से पहले ही 10 हज़ार रुपए की अवैध निकासी कर ली गई है । महिला ने सीएसपी के संचालक से उसके खाते से निकाले गए 10 हज़ार रुपए वापस कराने की गुहार मुख्यमंत्री से लगाई । मुख्यमंत्री ने महिला की समस्या सुनने के बाद संबंधित पुलिस पदाधिकारी को सीएसपी संचालक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने और महिला के रुपए वापस दिलाने के निर्देश दिए।

Leave a Reply