Skip to content
jharkhand school reopen

झारखंड के बच्चों ने सीएम हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) को लिखा पत्र, सीएम अंकल से लगाई स्कूल खोलने की गुहार

Shah Ahmad

CM Hemant Soren: कोरोनावायरस संक्रमण के कारण झारखंड में बंद पड़े स्कूलों को खोलने को लेकर स्कूली बच्चे, शिक्षक और अभिभावकों ने झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार को पोस्टकार्ड लिखा है. राज्य में विगत 2 वर्षों से विद्यालय बंद पड़े हैं ऐसे में विद्यार्थियों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है.

Advertisement

गिरिडीह जिले से करीब 7 हजार छात्र, अभिभावक और शिक्षकों ने पोस्ट कार्ड के माध्यम से मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को पत्र लिखकर विद्यालय खोलने की मांग की है. मुख्यमंत्री को लिखे गए पत्र में सबसे रोचक पत्र आदर्श कुमार नामक एक छात्र ने लिखा है. छात्र आदर्श कुमार ने लिखा “प्रिय हेमंत चाचा ऑनलाइन क्लास हमारे समझ से बाहर है मेरा क्लास खोल दो. आपका आदर्श कुमार”

स्कूल के बच्चों द्वारा पोस्ट कार्ड को डाकघरों से पोस्ट कर दिया गया है. आपको बता दें कि पिछले करीब 2 वर्षो से कोरोना के कारण बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हुई है. ऑनलाइन क्लास में बच्चों को नेटवर्क, गरीबी समेत कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. कई ऐसे अभिभावक हैं जिनके यहां स्मार्टफोन नहीं होने के कारण बच्चे ऑनलाइन पढ़ाई नहीं कर पा रहे हैं. छोटे बच्चों को स्कूल गए लगभग 2 साल होने को है इसलिए अब वे चाहते हैं की सरकार विद्यालय खोल कर उन्हें पढ़ाई का अवसर फिर से दे.

Advertisement

Leave a Reply

Popular Searches