Hemant Soren

गढ़वा में अनुमंडलीय न्यायालय के गठन से संबंधित संलेख प्रारूप को CM हेमन्त सोरेन ने दी स्वीकृति, मंत्रिमंडल की ली जाएगी स्वीकृति

Shah Ahmad
Share on facebook
Share on twitter
Share on email
Share on pocket

गढ़वा जिले के नगर उंटारी अनुमंडल मे अनुमंडलीय न्यायालय का गठन किया जाएगा. मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने अनुमंडलीय न्यायालय गठित किए जाने से संबंधित संलेख प्रारूप को अनुमोदित कर दिया है. इसे अब स्वीकृति के लिए मंत्रिमंडल की बैठक में रखा जाएगा. अनुमंडलीय न्यायालय के गठन को लेकर न्यायालय भवन, आवासीय भवन और कारागार के निर्माण की कार्रवाई प्रक्रियाधीन है.

Advertisement

छह न्यायालय गठित किए जाएंगे:

नगर उंटारी अनुमंडल में छह न्यायालय गठित किए जाएंगे. इनमें जिला एवं अपर सत्र न्यायधीश का एक न्यायालय, अपर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी का एक न्यायालय, सिविल जज (सीनियर डिवीजन) का एक न्यायालय, अनुमंडलीय न्यायिक दंडाधिकारी का एक न्यायालय, सिविल जज (जूनियर डिवीजन) का एक न्यायालय और न्यायिक दंडाधिकारी का दो न्यायालय होगा.

पदसृजन की कार्रवाई:

इन न्यायालयों के गठन को लेकर न्यायिक पदाधिकारियों एवं उनके सहयोग के लिए अधीनस्थ कर्मियों के पदसृजन की कार्रवाई की जानी है. न्यायिक पदाधिकारियों के पद सृजन की कार्रवाई कार्मिक, प्रशासनिक सुधार एवं राजभाषा विभाग के स्तर से होगी, जबकि अराजपत्रित कर्मचारियों के पदसृजन की कार्रवाई विधि विभाग के द्वारा की जानी है.

Advertisement

Leave a Reply

Share on facebook
Share on twitter
Share on pocket
Share on whatsapp
Share on telegram

Related News

Popular Searches